रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशFree Coaching In UP: SC-ST के स्टूडेंट्स को यूपी सेवायोजन कार्यालय ने...

Free Coaching In UP: SC-ST के स्टूडेंट्स को यूपी सेवायोजन कार्यालय ने दी फ्री कोचिंग की सौगात, जानें आवेदन की सभी डिटेल्स

Date:

Related stories

Delhi Metropolitan Education: न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित किया

Delhi Metropolitan Education:"कानूनी पेशा अपनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के...

Free Coaching In UP: उत्तर प्रदेश में आरक्षित कैटेगरी के स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश सेवायोजन कार्यालय के द्वारा आरक्षित वर्ग यानी एससी और एसटी वर्ग के स्टूडेंट्स को फ्री कोचिंग दी जाएगी। इस योजना में जितने भी उम्मीदवार भाग लेना चाहते हैं वो सभी 25 मार्च तक निः शुल्क कोचिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। तो आइए विस्तार से जानते हैं इस आवेदन की सभी जानकारी।

25 मार्च तक है आवेदन की अंतिम तिथि

यूपी सेवायोजन कार्यालय के द्वारा एससी और एसटी वर्ग के स्टूडेंट्स को फ्री कोचिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी। इस योजना के तहत जितने भी स्टूडेंट्स फ्री कोचिंग पाना चाहते हैं वो सभी कार्यालय के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 10 मार्च 2023 से शुरू की जाएगी। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 25 मार्च 2023 तय की गई है। इस योजना के तहत स्टूडेंट्स को जनरल नॉलेज, सामान्य हिंदी, सामान्य गणित और सामान्य अंग्रेजी की कोचिंग दी जाएगी।

Also Read: पहाड़ों पर जानें के लिए Royal Enfield Hunter और TVS Ronin में से कौन सी बाइक है बेस्ट, एक मिनट में जानें दोनों की खासियतें

जानें आवेदन में लिए क्या है उम्र सीमा

आपको बता दें, जितने भी कैंडिडेट्स आरक्षित वर्ग यानी एससी और एसटी से हैं। वो सभी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा कैंडिडेट्स की उम्र 18 वर्ष से एक लेकर 35 वर्ष तक होनी चाहिए। वहीं बात करें शैक्षणिक योग्यता कि तो जितने भी कैंडिडेट्स इस योजना में भाग लेना चाहते हैं उन सभी के पास हाई स्कूल यानी इंटरमीडिएट की डिग्री किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से होनी चाहिए। इसके अलावा उनके विषय में अंग्रेजी भाषा का शामिल होना अनिवार्य है। वहीं सभी आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को बता दें, कि इस योजना में भाग लेने के लिए सभी को एक इंटरव्यू से गुजरना होगा। इस इंटरव्यू का आयोजन 27 मार्च की सुबह 11 बजे किया जाएगा। सभी स्टूडेंट्स को समय पर इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना अनिवार्य है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories