शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमएजुकेशन & करिअरIndian Navy Agniveer Recruitment 2023: नेवी अग्निवीर में निकली बंपर भर्तियां ,...

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: नेवी अग्निवीर में निकली बंपर भर्तियां , जानें अप्लाई करने की प्रक्रिया और योग्यता

Date:

Related stories

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: नौ सेना में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि, देखें डिटेल्स

Indian Navy Agniveer: इंडियन नेवी अग्निवीर के द्वारा निकाले गए अलग-अलग पदों पर अप्लाई करने का आज आखिरी दिन है। जानकारी के लिए अधिकारिक साइट पर जाएं।

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: सरकारी ऑफिस में काम करना हर किसी का सपना होता हैं। जो भी उम्मीदवार नौसोना में जाने के लिए इच्छुक हैं उनके लिए भारतीय नौसेना अग्निवीर Indian Navy Agniveer की तरफ से एक बहुत बड़ी खुश खबरी हैं। भारतीय नौसेना अग्निवीर ने काफी सारे पदों के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं। जो भी उम्मीदवार इन भर्तियों में जाने के लिए इच्छुक हैं। वह आज ही भारतीय नौसेना की  आधिकारिक साइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने की प्रक्रिया आज यानि 29 मई से शुरू हो गई हैं।

यह भी पढ़ें : 16th International Education Summit and Skill Development Summit 2023 का सफलतापूर्वक समापन, शोभित विश्वविद्यालय मेरठ के चांसलर कुंवर शेखर विजेंद्र ने कही बड़ी बात

आवेदन करने की तारीख

 इच्छुक उम्मीदवार आज यानि 29 मई से नौसेना अग्निवीर के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 15 जून , 2023 तय की गई है।

क्या होनी चाहिए योग्यता

जो भी उम्मीदवार इस पर के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनके पास कक्षा 12वीं में फिजिक्स और मेथ्स का होना अनिवार्य हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास कंप्यूटर साइंस , जीव विज्ञान और रासायनिक विज्ञान में से कोई भी एक विषय होना जरूरी है। इसके साथ ही इस पर के लिए केवल वहीं लोग आवेदन कर सकते हैं जो अविवाहित हैं। उम्मीदवारों को अपना अविवाहित होने का प्रमाण पत्र भी दिखाना होगा । इन पदों पर चयन होने के बाद उम्मीदवारों को चार साल के कार्यकाल के दौरान शादी करना भी मना हैं।

कितने पदों पर होगा आवेदन

भारतीय नौसेना अग्निवीर द्वारा निकाली गई  नोटिफिकेशन में  1365 पदों पर भर्ती की जाएगी।  

कैसे होगी चयन प्रक्रिया

इन पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को दो अलग-अलग चरणों में परीक्षा देनी होगी। पहले चरण में होने वाली परीक्षा कंप्यूटर आधिरित होगी। जिसमें उम्मीदवार से कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे और हर एक प्रश्न एक अंक को होगा । इसके बाद दूसरे चरण में उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा ।

आवेदन करने की प्रक्रिया

जो भी उम्मीदवार इन पद पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक हैं उन्हें सबसे पहले इनकी आधिकारिक साइट joinindiannavy.gov.in पर क्लिक करना होगा।

साइट ओपन होने के बाद Indian Navy  Recruitment 2023 के लिंक पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद उम्मीदवार को अपना यहा पर अकाउंट बनाना है।

अकाउंट बनाने के बाद उम्मीदवार को अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरना है।

इस तरह आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: हाईटेक वॉयस कमांड फीचर के साथ आई TVS Raider 125 Special Edition, पेट्रोल पंप ढूंढने में होगी आसानी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories