शनिवार, मई 18, 2024
होमएजुकेशन & करिअरMP Board Paper Leak: मध्य प्रदेश में 8वीं कक्षा के संस्कृत का...

MP Board Paper Leak: मध्य प्रदेश में 8वीं कक्षा के संस्कृत का पेपर रद्द, इस दिन होगा दोबारा Exam

Date:

Related stories

MP Board Paper Leak:  मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां पर 8वीं का संस्कृत का पेपर लीक हो गया है जिसकी वजह से छात्रों को कुछ समय के बाद इसका पेपर देना होगा। बोर्ड ने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ” हमें सूचना मिली है कि सोशल मीडिया के वाह्टसप ग्रुप में एक पेपर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसे कक्षा 8वीं का बताया जा रहा है। हमने छानबीन किया तो ये पाया गया है कि किसी सेंटर से ये पेपर लीक हो गया है ऐसे में हमने पेपर को रद्द करने के फैसला किया है। संस्कृत के पेपर करवाए के लिए अब छात्रों को इंतजार करना होगा जल्द ही नई तारीख बता दी जाएगी। बता दें कि इसका पेपर 1 अप्रैल करवाया गया था।

मध्य प्रदेश बोर्ड ने जारी किया नोटिस

मध्य प्रदेश में पहले हाई स्कूल का एक पेपर लीक हुआ था उसके बाद अब 8 वीं के संस्कृत का पेपर लीक हो गया है ऐसी जानकारी मिल रही है। वहीं मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से इसके बारे में बताया गया है कि ” 1 अप्रैल को संस्कृत का पेपर करवाया गया था। लेकिन बाद में इसकी जानकारी मिली की परीक्षा से एक रात पहले ही यह पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एमपीबीएसई की तरफ से इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए फैसला किया गया और यह एग्जाम दोबारा करवाने का निर्णय लिया गया।”

ये भी पढ़ें: Amit Shah Bastar Tour: बस्तर में गरजे अमित शाह, बोले- ‘नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई अंतिम चरण में’

नई तारीख को लेकर ये है अपडेट

एमपीबीएसई ने जानकारी दिया है कि जल्द से जल्द इसकी परीक्षा फिर से करवाई जाएगी। वहीं एग्जाम के तारीखों का एलान भी इसकी वेबसाइट पर जल्द ही किया जाएगा। अन्य किसी भी पेपर को फिर से देने की जरुरत नहीं है। मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड की तरफ से ट्विट करके ये जानकारी दी गई है वहीं इस ट्विट में ये भी बताया गया है कि ये फैसला छात्रों के हितों को ध्यान में रखकर लिया गया है।

ये भी पढ़ें:‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ का शुभारंभ, CM Shivraj ने महिलाओं से कही ये बात

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories