Thursday, October 24, 2024
Homeएजुकेशन & करिअरNEET 2024 मुद्दे पर छिड़ी सियासी जंग! Congress के आरोपों पर केन्द्र...

NEET 2024 मुद्दे पर छिड़ी सियासी जंग! Congress के आरोपों पर केन्द्र सरकार का पलटवार; देखें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Priyanka Gandhi: पूर्व PM Indira, Sonia और Rahul Gandhi के बाद Congress महासचिव ने किया दक्षिण का रूख, जानें कारण

Priyanka Gandhi: देश की सियासत में एक और बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Bypoll) के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है।

NEET 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2024 मुद्दे को लेकर सियासी जंग तेज होती जा रही है। बीते दिन सदन की कार्यवाही के दौरान लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्ष ने NEET 2024 मुद्दे पर चर्चा की मांग की थी। विपक्षी नेताओं ने नीट परीक्षा 2024 को लेकर केन्द्र सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे। इस दौरान लोकसभा व राज्यसभा में हंगामा देखने को मिला था।

केन्द्र सरकार (NDA Govt.) ने आज विपक्ष द्वारा लगाए गए तमाम आरोपों को लेकर पलटवार किया है। सरकार की ओर से केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि “कांग्रेस नीट मुद्दे पर चर्चा नहीं चाहती और इससे भाग रही है।”

NEET 2024 मुद्दे पर केन्द्र का पलटवार

केन्द्र सरकार की ओर से आज शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने NEET 2024 को लेकर कांग्रेस के साथ विपक्ष की ओर से लगाए जा रहे तमाम आरोपों पर पलटवार किया है। शिक्षा मंत्री ने चर्चा की मांग पर स्पष्ट किया है कि “कांग्रेस नीट मुद्दे पर चर्चा नहीं चाहती है और इससे भाग रही है। वे भ्रम प्रसारित करने के साथ संस्थागत तंत्र के पूरे कामकाज में बाधा पैदा करना चाहते हैं। राष्ट्रपति ने स्वयं उस मुद्दे पर सदन को संबोधित किया है जिस पर कांग्रेस बहस करना चाहती है। इस प्रक्रिया में चुनौतियों और कमियों को स्वीकार करते हुए हम इस मुद्दे पर गौर कर रहे हैं।”

शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने ये भी कहा कि “हम किसी भी तरह के चर्चा के लिए तैयार हैं लेकिन कांग्रेस छात्रों के मुद्दे को संबोधित नहीं करना चाहती। वे चाहते हैं कि मामला ज्वलंत बना रहे। 2014 से पहले भी ऐसे मुद्दे सामने आए हैं, लेकिन मैं इसे उचित नहीं ठहरा सकता।” शिक्षा मंत्री ने कहा कि “NTA को अब नया नेतृत्व मिला है और सुधार हुए हैं। NEET-PG परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा भी सोमवार-मंगलवार तक कर दी जाएगी।”

विपक्ष ने लगाए थे कई गंभीर आरोप

28 जून यानी बीते दिन सदन की कार्यवाही के दौरान लोकसभा व राज्यसभा में NEET 2024 मुद्दे को लेकर खूब हंगामा देखने को मिला था। इस दौरान विपक्ष ने सत्तारुढ़ पक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। विपक्ष का कहना था कि सरकार NEET मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहती और इससे भाग रही है। विपक्ष की ओर से ये भी कहा गया कि नीट परीक्षा से जुड़े मुद्दे पर बोलते वक्त लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का माइक बंद कर दिया गया था।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories