Thursday, October 24, 2024
Homeएजुकेशन & करिअरNEET UG 2024 Counselling स्थगित, अपडेट जारी होने के साथ Congress का...

NEET UG 2024 Counselling स्थगित, अपडेट जारी होने के साथ Congress का प्रहार; जानें कैसे प्रभावित होंगे लाखों छात्र?

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Priyanka Gandhi: पूर्व PM Indira, Sonia और Rahul Gandhi के बाद Congress महासचिव ने किया दक्षिण का रूख, जानें कारण

Priyanka Gandhi: देश की सियासत में एक और बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Bypoll) के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है।

NEET UG 2024 Counselling: NEET UG 2024 परीक्षा को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले लाखों की संख्या में युवा इस परीक्षा में शामिल हुए हैं जिनके ज़हन मे कई तरह के सवाल घूम रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक आज से शुरू होने वाली NEET UG 2024 Counselling को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। दावा किया जा रहा है कि मेडिकल काउंसलिंग कमिटी (MCC) जल्द ही इस संबंध में नया शेड्यूल जारी करेगा।

NEET UG 2024 Counselling स्थगित होने के साथ ही देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) ने सरकार पर जम कर प्रहार किया है। बता दें कि काउंसलिंग के स्थगित होने से नीट परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के मन में अनिश्चितता के बादल छा रहे हैं और उनके भविष्य को लेकर तमाम तरह की कयासबाजी का दौर जारी है।

NEET UG 2024 Counselling स्थगित

मेडिकल के क्षेत्र में विभिन्न शिक्षण संस्थानों में दाखिला लेने के लिए शुरू होने वाले नीट यूजी परीक्षा काउंसलिंग को स्थगित कर दिया गया है। दावा किया जा रहा है कि मेडिकल काउंसलिंग कमिटी जल्द ही इस संबंध में नया तिथि जारी करेगी जिसके बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया को शुरू कर अभ्यर्थियों का दाखिला लिया जा सकेगा।

Congress का प्रहार

NEET UG काउंसलिंग के स्थगित होने के साथ ही सियासी सरगर्मी भी बढ़ गई है। NEET 2024 से जुड़े अपडेट जारी होने के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सरकार पर जम कर निशाना साधा है।

कांग्रेस की ओर से जमराम रमेश ने स्पष्ट किया है कि “NEET-UG का पूरा मामला दिन प्रति दिन बदतर होता जा रहा है। पीएम मोदी और शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को इस मामले में आवश्यक कदम उठाने चाहिए ताकि लाखों युवाओं का भविष्य सुरक्षित रह सके।”

कैसे प्रभावित होंगे लाखों छात्र?

NEET UG प्रवेश परीक्षा में 24 लाख से भी ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया है। ऐसे में नीट को लेकर चल रही कानूनी कार्रवाई और CBI द्वारा पेपर लीक के आरोपों में गिफ्तारी पर गिरफ्तीरी से लाखों छात्रों के मन में संदेह प्रकट हो सकता है। छात्रों का एक वर्ग है जो कि परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहा है तो वहीं दूसरा वर्ग अपना अथक परिश्रम और कीमती वक्त की दुहाई देकर काउंसलिंग को शीघ्र कराने की मांग पर अड़ा है। ऐसे में काउंसलिंग के स्थगति होने से लाखों की तादाद में छात्र प्रभावित होंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories