Home एजुकेशन & करिअर Punjab SSSB Vacancy: पंजाब सरकार ने खोला रोजगार का पिटारा, वेटनरी इंस्पेक्टर...

Punjab SSSB Vacancy: पंजाब सरकार ने खोला रोजगार का पिटारा, वेटनरी इंस्पेक्टर के लिए निकाली भर्ती, यहां जानिए पूरी प्रक्रिया

0
142

Punjab SSSB Vacancy: पंजाब सरकार लगातार पंजाब के युवाओं के लिए अलग – अलग तरह की योजनाए लेकर आ रही है। ऐसे में अब पंजाब की बेरोजगारी को खत्म करने का भी जिम्मा सीएम मान ने अपने सिर पर उठा लिया। पंजाब के बेरोजगार युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। पंजाब सरकार की तरफ से कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। बताया जा रहा है कि राज्य में खाली चल रही सबऑर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड के 644 रिक्त पदों की भर्ती के लिए सरकार ने मन बना लिया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस नौकरी को करने के लिए इच्छुक हैं यहां दी गई जानकारी के अनुसार फार्म को भर सकते हैं। वहीं इस पद के लिए ये बताया जा रहा है कि उम्मीदवार को लिखित और मौखिक परीक्षा को पास करना होगा।

यहां जानिए आवेदन से जुड़ी जानकारी

पंजाब के जो भी छात्र सबऑर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड की नौकरी करना चाहते हैं वो 27 मार्च से पहले इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। सरकार की तरफ से इस नौकरी के लिए जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि एग्जाम पास करने के बाद उम्मीदवारों को तय नियम के अनुसार वेतन दिया जाएगा। वहीं फॉर्म को भरते समय जनरल के छात्र को शुल्क के रूप में 1000 रुपए देने पड़ेंगे।

नोटिफिकेशन में ये भी बताया गया है कि जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं उनके पास किसी भी सरकारी संस्थान से ग्रेजुएशन या पोस्टग्रेजुएशन की डिग्री होना जरुरी है। वहीं सामान्य वर्ग के लोगों के लिए उम्र का निर्धारण किया गया है। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को मान सरकार के द्वारा विशेष छूट दी गई है। सामान्य वर्ग के छात्र अगर इस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो उनकी उम्र सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच में ही होना जरुरी है।

ये भी पढ़ें: Shobhit University: दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला में छात्रों को दी गई स्टार्टअप्स की जानकारी

यहां से करें आवेदन

जो भी उम्मीदवार सबऑर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उन्हें सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट https://sssb.punjab.gov.in/ पर जाना होगा। यहां पर उनके कुछ जरुरी दस्तावेज मांगे जाएंगे। इस दस्तावेज की जानकारी देने के बाद आप आसानी से अप्लाई कर सकते हैं। ध्यान रहें कि इसके आवेदन की आखिरी तारीख 27 मार्च है।

ये भी पढ़ें: CCS University: नैक पीयर टीम ने निरीक्षण के दूसरे दिन कई विभागों का किया अवलोकन