मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University: दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला में छात्रों को दी गई स्टार्टअप्स...

Shobhit University: दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला में छात्रों को दी गई स्टार्टअप्स की जानकारी

Date:

Related stories

Delhi Metropolitan Education: न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित किया

Delhi Metropolitan Education:"कानूनी पेशा अपनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के...

Shobhit University:  छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए शोभित विश्वविद्यालय मेरठ निरंतर कार्यशाला और अन्य शैक्षिक कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है। इसे के तहत विश्वविद्यालय में एंटरप्रेन्योरशिप सेल, आईआईएम कोलकाता और मकेंटर्न ने मिलकर एक कार्यशाला का आयोजन किया। इस कार्यशाला का नाम “इनकवेसटो -23” रखा गया है। इस दो दिवसीय कार्यशाला में छात्रों को इंटरनेशनल बिजनेस प्लान चैंपियनशिप के विषय में बताया जाएगा। कार्यशाला की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके की गई। कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में मेजर विशाल छिब्बर और सुश्री सुषमा मोहन उपस्थित रहीं। कार्यशाला आयोजन के मुख्य वक्ताओं को कुलपति प्रो. (डॉ.) ए. पी. गर्ग और प्रति कुलपति प्रो. (डॉ.) जयानंद ने सम्मानित किया।

सम्मान समारोह के बाद मुख्य वक्ता मेजर विशाल छिब्बर ने छात्रों को संबोधित करते हुए अपने भाषण की शुरुआत की और छात्रों को पर्सनेलिटी बिल्डिंग, आत्मविश्वास, कम्युनिकेशन स्किल्स और प्रेजेंटेशन स्किल्स के विषय में बताया। उन्होंने सभी स्टूडेंट्स को स्टार्टअप्स से जुड़ी सभी समस्याओं के विषय में भी बताया। इसके अलावा स्टार्टअप में आने वाली सभी समस्याओं के निवारण के लिए कुछ बातें बताई जिससे उन्हें भविष्य में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ई-सेल के छात्रों ने दिया गया प्रेजेंटेशन

इस कार्यशाला में ई-सेल के छात्रों के द्वारा अलग-अलग प्रकार के बिजनेस प्लान को प्रेजेंटेशन के द्वारा प्रस्तुत किया गया। वहीं इन प्रेजेंटेशन से एक्सपर्ट्स द्वारा 4 छात्रों को सिलेक्ट किया जाएगा। सभी चयनित छात्र प्रेजेंटेशन के अगले राउंड के लिए आईआईएम कोलकाता जाएंगे और वहां बिजनेस प्लान को प्रस्तुत करेंगे।

इन लोगों ने साझा किया अपना अनुभव

कार्यशाला के अंत में लीव्स इन हैंड्स की फाउंडर डॉ. साची राणा और टीयूडब्ल्यूए की फाउंडर सुश्री अंजलि भाटिया ने भी छात्रों के समक्ष अपने व्यावसायिक अनुभवों को शेयर किया। कार्यशाला में विधि विभाग के निदेशक पूर्व न्यायाधीश श्री पी.के. गोयल, डीएसडब्ल्यू प्रो. डॉ. दिव्या प्रकाश, निदेशक प्रो. (डॉ.) आर.के. जैन, डॉ. ज्योति शर्मा, डॉ. नेहा वशिष्ठ, डॉ. एम. निधि त्यागी, दीपशिखा टोंक, डॉ. अनीता राठौर, डॉ. प्रीति गर्ग, डॉ. नेहा यजुर्वेदी, शुभम शर्मा आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम को ई-सेल टेक के स्टूडेंट खुशी दुबे और गौरव अग्रवाल ने कॉर्डिनेट किया। कार्यशाला का समापन कार्यक्रम की संयोजिका और ई-सेल समन्वयक डॉ. नवनीश त्यागी के वोट ऑफ थैंक्स से किया गया।

Also Read: न्यू पैराडिग्मा इन फार्मास्यूटिकल रिसर्च एंड डेवलपमेंट 2023 विषय पर इंटरनेशनल कांफ्रेंस में स्कूल ऑफ फार्मेसी SHOBHIT UNIVERSITY GANGOH की प्रीति वर्मा ने किया टॉप

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories