बुधवार, मई 15, 2024
होमएजुकेशन & करिअरRBSE Exams 2023: राजस्थान बोर्ड परीक्षा की तारीख में हुआ बदलाव, यहां...

RBSE Exams 2023: राजस्थान बोर्ड परीक्षा की तारीख में हुआ बदलाव, यहां से चेक करें डेटशीट

Date:

Related stories

RBSE Exams 2023: राजस्थान बोर्ड के द्वारा आयोजित होने वाली 3 अप्रैल से बोर्ड परीक्षा की तारीख में बदलाव लाया गया है। बता दें, राजस्थान बोर्ड के द्वारा 3 अप्रैल 2023 से दसवीं और बारहवीं की परीक्षा आयोजित होने वाली है। इस परीक्षा तिथि में बोर्ड के द्वारा बदलाव लाया गया है। इसका कारण ये है कि 3 तारीख को महावीर जयंती की सार्वजनिक अवकाश है। इसके कारण अब 3 अप्रैल से आयोजित होने वाली परीक्षा 4 अप्रैल से होगी। इस परीक्षा में जितने भी कैंडिडेट्स शामिल होने वाले हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं।

आपको बता दें, 3 अप्रैल को 10वीं के मैथ्स और 12वीं के कंप्यूटर साइंस परीक्षा का आयोजन होना था। इसके अलावा कई भी विषयों की परीक्षा का आयोजन 3 अप्रैल को होना था। अब ये सभी परीक्षाएं इस दिन नहीं आयोजित की जाएगी। अब इस परीक्षा का आयोजन 4 अप्रैल को किया जाएगा। ये डेटशीट राजस्थान बोर्ड के द्वारा जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

जानें परीक्षा की डिटेल्स

राजस्थान बोर्ड के द्वारा 10वीं की परीक्षा 9 मार्च से शुरु होने वाली है। वहीं इस परीक्षा का समापन 12 अप्रैल को होने कल है। इसके अलावा 12वीं की परीक्षा का आयोजन 9 मार्च से होगा और इस परीक्षा का समापन 11 अप्रैल को किया जाएगा। इस परीक्षा में जितने भी कैंडिडेट्स शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट rejeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर विजिट कर सकते हैं।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories