शुक्रवार, मई 3, 2024
होमएजुकेशन & करिअरऔद्योगिक क्षेत्र के बाद रोहतक शहर बनने जा रहा एजुकेशन हब, जानें...

औद्योगिक क्षेत्र के बाद रोहतक शहर बनने जा रहा एजुकेशन हब, जानें क्या है रणनीति

Date:

Related stories

Delhi Metropolitan Education: न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित किया

Delhi Metropolitan Education:"कानूनी पेशा अपनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के...

ROHTAK NEWS : हरियाणा राज्य का छोटा सा क्षेत्र रोहतक अपने आप में ही इंडस्ट्रीयल फैक्ट्ररी के चलते काफी मशहूर है। युवकों की ऑटो- मोबाइल जैसे कामों में बढ़ती मांग को देखते हुए जल्द ही रोहतक को इंडस्ट्रीयल एजुकेशन हब में बदला जा सकता हैं। खबरों की मानें तो रोहतक को ‘ ऑटो मोबाइल इंडस्ट्रीज का किंग ‘माना जाता है। IDC इंडस्ट्रीज एसोसियशन के अध्यक्ष खातोर का कहना है कि, इस बात का कोई भी शोध नहीं हैं। लोंगो को यहां पर अपने खोले गए कारोबार से काफी फायदा देखने को मिला जिसको देखते हुए यहां पर ना जानें कितने लोंगो ने रियल एस्टेट में प्रोपर्टी में पैसे इंवेस्ट करना शुरू कर दिया हैं।

यह भी पढ़ें : HIMANCHAL BOARD RESULT 2023 : हिमाचल बोर्ड ने 12वीं का परिणाम किया जारी , इन लड़कियों ने किया टॉप

हरियाणा इन राज्यों को सप्लाई करता है माल  

रोहतक में ऑटोमोबाइल में बनने वाले पुर्जों को ना केवल रोहतक के अंदर बल्कि चेन्नई , मानसेर और गुरूग्राम जैसे शहरों में भी भेजा जाता हैं। पिछले कुछ सालों से रोहतक ने इंडस्ट्रीज उद्योग में काफी तेजी से गति की है, जिसका परिणाम यह हुआ कि यहां पर जमीनों की कीमत के रेट में काफी तेजी से उछाल देखने को मिला हैं। रोहतक शहर में ऑटोमोबाइल में काम करने वाली कुल 2000 के करीब यूनिट है जिनकी साल की कमाई 1300 करोड़ से भी अधिक हैं।

रियल एस्टेट में दिखा तेजी से उछाल

रोहतक में जब से औद्यगिक फैक्ट्रियों का खुलना शुरू हुआ है , तब से यहां पर जमीनों के दामों में काफी तेजी से उछाल आया हैं और अधिकतर संपत्तियों ने रियल एस्टेट डेवलपर बनने में अपनी रूचि दिखाई हैं। उनका मानना हैं कि आने वाले समय में यहां के मूल्य में काफी वृद्धि देखी जा सकती हैं। मनोज बहल जो कि एक प्रोपटी डीलर है उनका कहना है कि रियल एस्टेट की कीमत जो 2018 में प्रतिवर्ग की कीमत 15000 रूपये थी अब उन्हीं सन सिटी जैसे बड़े शहरों की कीमत अभी के समय में 60000 हजार रूपये प्रतिवर्ग हो गई हैं। रोहतक हरियाण की सभी शहरों में से तेजी से गति करने वाला पहला शहर है जो शिक्षा के साथ- साथ औद्योगिक क्षेत्र में भी गति कर रहा हैं। खबरों की मानें तो आने वाले समय में रोहतक में कई सारे एजुकेशनल संस्थान खोले जा सकते हैं। आने वाले समय में ये एक एजुकेशन हब के तौर पर उभर सकता है।

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories