शनिवार, मई 18, 2024
होमएजुकेशन & करिअरSchool Holiday January 2023: जनवरी में कितने दिन रहेंगे स्कूल बंद? बोर्ड्स...

School Holiday January 2023: जनवरी में कितने दिन रहेंगे स्कूल बंद? बोर्ड्स के स्टूडेंट्स इस तरह उठाएं हॉलीडे का लाभ

Date:

Related stories

राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को लगा झटका, इन कारणों से स्थगित हुई PET/PST परीक्षा

Rajasthan Police Constable Recruitment 2023: चुनावी राज्य राजस्थान से एक बड़ी खबर सामने आई है। इसके तहत राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान पुलिस के महानिदेशक कार्यालय से एक विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है कि अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता/ मापतौल (PET/PST) परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

HSSC ने हरियाणा CET परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, जानें कैसे करें डाउनलोड व पूरा एग्जाम पैटर्न

HSSC Group D Admit Card 2023: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इसके तहत आयोग प्रदेश में ग्रुप डी के रिक्त पड़े 13536 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को सुचारु रुप से कर सकेगा।

उत्तराखंड में भारी संख्‍या में जूनियर इंजीनियरों की होगी भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया के साथ अन्‍य जरूरी डिटेल

UKPSC JE Recruitment 2023: उत्तराखंड सरकार ने राज्य में युवाओं को भर्ती के लिए नए अवसर देने का निर्णय लिया है। इसके तहत उत्तरखंड लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य कनिष्ठ अभियन्ता (जूनियर इंजीनियर) सेवा परीक्षा 2023 के संदर्भ में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

School Holiday January 2023: नए साल की शुरुआत हो गई है। साल का पहला दिन ही रविवार है। साल और महीने की शुरुआत छुट्टी से ही हो रही है। इसके अलावा छात्रों के लिए खुशखबरी है कि इस महीने कई सारी छुट्टी हैं। जी हां जनवरी के महीने में 5 रविवार है। इसके अलावा भी कई सारी छुट्टियां हैं। जिसमे स्टूडेंट्स घूमने का प्लान बना सकते हैं। जी हां, आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि इस महीने स्टूडेंट्स को कितनी छुट्टियां मनाने को मिलने वाला है। तो आइए जानते हैं।

इस महीने की छुट्टियां सभी स्टूडेंट्स खूब सेलिब्रेट करने वाले हैं। सीबीएसई सहित बाकी के स्टेट बोर्ड के द्वारा छुट्टियों का लिस्ट भी जारी कर दिया गया है। इसके अलावा अब कुछ दिनों में बोर्ड के परीक्षा का आयोजन भी किया जाएगा। इसके लिए छात्रों के लिए छुट्टी काफी बेहतर साबित होगा। जी हां, इन छुट्टियों में छात्र विषय के आधार पर तैयारी भी कर सकते हैं और कहीं घूमने भी जा सकते हैं।

जनवरी में इस दिन होगी छुट्टियां

  • 1 जनवरी, रविवार
  • 8 जनवरी, रविवार
  • 14 जनवरी, मकर संक्रांति
  • 15 जनवरी, रविवार
  • 22 जनवरी, रविवार
  • 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस
  • 29 जनवरी, रविवार

Also Read: Career Tips: अब सिविल जज बनकर अपने सभी सपनों को करें साकार, जानें कैसे बनाएं बेहतरीन करियर

शीतलहर के कारण उत्तर बिहार की स्कूल हुई बंद

उत्तर बिहार में शीतलहर जारी है। इस स्थिति में सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। सभी स्कूल के बच्चे विंटर वेकेशन का आनंद उठा रहे हैं। इतना ही नहीं भारत के अन्य राज्यों में भी शीतलहर की स्थिति जारी है। इसके चलते स्कूल का समय बदल दिया गया है। शीतलहर की स्थिति इतनी बढ़ गई है कि सभी बच्चों को घर में रहने की सलाह दी जा रही है।

बोर्ड के स्टूडेंट उठाएं हॉलीडे का लाभ

जितने भी स्टूडेंट्स इस बार बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वो अभी हॉलीडे का लाभ आसानी से उठा सकते हैं। वो सभी सारे हॉलीडे पर रूटीन के अकॉर्डिंग परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। तैयारी करने के लिए स्टूडेंट्स के पास सुनहरा मौका है।

Also Read: भारतीय क्रिकेट स्टार Rishabh Pant की गाड़ी का हुआ भयानक एक्सीडेंट, गंभीर रूप से हुए घायल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories