मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh में बाबू विजेंद्र जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य...

Shobhit University Gangoh में बाबू विजेंद्र जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य पर‘सर्व समाज सभा’का आयोजन

Date:

Related stories


Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी दिनाँक 8-02-2024 को पूजनीय बाबू विजेन्द्र कुमार जी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में मेडिकल कैंपस में शक्ति स्थल पर एक ‘सर्व समाज सभा’का आयोजन किया गया, जिसमे बाबूजी के द्वारा बताये गए जीवन के महत्त्व एवं उनके द्वारा किये गए परोपकारिता के कार्यों को याद किया गया।

‘सर्व समाज सभा’का आयोजन

सभा का शुभारंभ इस सोसाइटी के चेयर मैन डॉ. शोभित कुमार जीव श्रीमति शालिनी शोभित जी एवं सुपुत्र श्री अभिनव शोभित ने गुब्बारों को आसमान में उड़ाकर एवं शक्ति स्थल पर आये हुए सभी धर्मों के प्रतिनिधि द्वारा पुष्पांजलि अर्पित करते हुए किया गया।सभा में सभी धर्मों के प्रतिनिधियों ने बाबूजी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबूजी ने न केवल यहां शिक्षा रूपी मंदिर खोला है, बल्कि समाज को इसके द्वारा नए आयाम प्राप्त करने का एक सुनहरा अवसर दिया है।उन्होंने शिक्षा के माध्यम से समाज की सेवा एवं सभी धर्म के लोगो को एक करने का कार्य किया है।

प्रमुख लोगों ने की शिरकत


इस अवसर पर उनके सुपुत्र व नाइस सोसाइटी के चेयरमैन डॉ. शोभित कुमार जी और संस्था के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र ने तमाम श्रेय अपने पिता श्री बाबू विजेंद्र द्वारा दी गई शिक्षा, प्रेरणा को देते हुए कहा कि बाबूजी ने अपने जीवन में कर्म व धर्म को ही मानवता माना है।संस्था के केयर टेकर सूफी जहीर अख्तर जी ने कहा कि बाबू जी के कार्यों में समाज का प्रत्येक वर्ग सम्मलित रहता था, आज सभी उनके सिद्धांतों एवं आदर्शों का अनुसरण कर रहे है और उनके द्वारा लगाए गए इस शिक्षा रूपी मंदिर का लाभ वृक्ष के फलों की भांति बिना किसी भेद-भाव के प्राप्त कर रहे है।

सर्व समाज सभा में अलग-अलग पंत एवं मजहब के आए हुए इन गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी-अपनी धार्मिक मान्यताओं और परंपराओं के अनुसार अपने विचार प्रस्तुत किए और शिक्षा के द्वारा समाज के सर्वांगीण विकास के लिए उचित मार्ग दर्शन किया, उन्होंने कहा कि बाबूजी हमेशा किसी न किसी रूप में हम सबके प्रेरणा स्त्रोत रहेंगें।

मुफ्त चिकित्सा शिविर एवं रक्तदान शिविर का उद्घाटन


इस अवसर पर कुंवर शेखर विजेंद्र आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में मुफ्त चिकित्सा शिविर एवं रक्तदान शिविर का उद्घाटन इस सोसाइटी के चेयरमैनडॉ. शोभित कुमार जीव श्रीमति शालिनी शोभित जी एवं सुपुत्र श्री अभिन व शोभित एवं संस्था के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह जी द्वारा किया गया।

रक्तदान शिविर के संचालन के लिए एस.बी.डी. हॉस्पिटल सहारनपुर से 16 सदस्यों की टीम की अध्यक्षता में डॉ. जुनेद, सविता गोस्वामी व गुरु तेगबहादुर हॉस्पिटल दिल्ली से 10 सदस्यों की टीम की अध्यक्षता में डॉ. सुरेंद्र वत्स अपने अनुभवी दल के साथ उपस्थित रहे।इस वर्ष रक्तदान शिविर में लगभग 227 लोगों ने रक्तदान कर समाज के हित के लिए ने कार्य किया।

इस अवसर पर 80 शुगर चेकअप तथा 140 से अधिक मरीजों को मुफ्त दवाइयां उपलब्ध कराई गई एवं कुंवर शेखर विजेंद्र मेडिकल कॉलेज ऑफ ने चुरोपैथी एंड योगिक साइंस द्वारा एक स्ट्रेस मैनेजमेंट कैंप का भी आयोजन किया गया।कार्यक्रम का समापन आए हुए गणमान्यों का जलपान एवं प्रसाद वितरण के उपरांत हुआ।


सर्व-धर्म सभा में सभी धर्मों के प्रतिनिधि आये, जिनमें मौलवी आज मनदवी गंगोह, मौ. यूनुस साहब रहबर कुरैशी, श्री संजय कुमार आर्य, श्री हरजीत सिंह, श्री धर्म सिंह गंगोह, शाह हकीम अब सार हुसैन, श्री संजय स्वदेशी, श्री अवनीश शर्मा, श्री बाबू राम कटारिया, हाफिज नसीम अनवर अय्यूबी, शबी हैदर, मा० यासीन, मौलाना सरवर गंगोह, श्री बृजपाल, पायल नितिन बंसल, पल्लवी अरोड़ा, अंकिता विभोर गर्ग, वीना कांत गुप्ता, विश्व जीत, शाह मोo नबी, आदि उपस्थित रहे।

बाबू जी को नमन कर सभी का धन्यवाद व आभार प्रकट किया


इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह, कुल सचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने बाबू जी को नमन कर सभी का धन्यवाद व् आभार प्रकट किया।कार्य क्रम में सभी विभागों के डीन, शिक्षक गण, शिक्षणेत्तर कर्मचारी, लेखा-अधिकारी आदि उपस्थित रहे।इस अवसर पर एक फ्रेंडली मैच का भी आयोजन किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories