शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमएजुकेशन & करिअरमेरठ में आयोजित मूट कोर्ट की प्रतियोगिता में Shobhit University Gangoh के...

मेरठ में आयोजित मूट कोर्ट की प्रतियोगिता में Shobhit University Gangoh के विधि विभाग के विद्यार्थियों को मिला प्रथम स्थान

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय मेरठ में दिनांक 08-11-2023 को स्कूल ऑफ लॉ एंड कांस्टीट्यूशनल स्टडीज की मूटकोर्ट सोसाइटी द्वारा मूटकोर्ट की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।कार्य क्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती एवं बाबू विजेंद्र जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया।कार्यक्रम के संयोजक संकाय समन्वय कडा. सीमा मोदी एवं श्री शुभम शर्मा रहे।इस इंट्रामूट कोर्ट प्रतियोगिता में स्कूल ऑफ लॉएंड कांस्टीट्यूशनल स्टडीज विभाग की 18 टीमों प्रतिभाग किया।जिस मे शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के स्कूल ऑफ लॉएंड कांस्टीट्यूशन लस्टडीज विभाग की टीम ने भी प्रतिभाग किया, जिस टीम में इनायत रहमानी, जानवीरा ठौर और साफिया मालिक शामिल रही।

मूटकोर्ट सोसाइटी द्वारा मूटकोर्ट की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया


मूटकोर्ट प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों ने मौखिक कार्य वाही करते हुए अपने-अपने पक्ष रखें।निर्णायक मण्डल के रूप मे जनपद मेरठ के शीर्ष अधिवक्ता गण सर्व श्रीडा. ओ.पी. शर्मा, चौ. मांगे राम, नेपाल सिंह सोम, अब्दुल जब्बार खां, देवकी नन्दन शर्मा, नरेशदत्त शर्मा व उच्चतम न्यायालय के एडवोकेट-ऑन-रिकार्ड वरूण पोनिया को जज के रूप में नियुक्त किया गया।जिन्होंने मूट कोर्ट प्रतियोगिता के विजेताओं का चुनाव किया।निर्णायक मण्डल ने शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के स्कूल ऑफ लॉ एंड कांस्टीट्यूशनल स्टडीज विभाग की टीम को प्रथम स्थान दिया।दूसरे स्थान पर रनर अप के रूप में सार्थक सिसोदिया, यश पांडे एवं आभास कुमार ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।निर्णायक मण्डल द्वारा प्रतियोगी छात्रों के वैयक्तिक योगदान को रेखांकित करते हुए उनमे से सर्वश्रेष्ठ मूटर संयुक्त रूप से तृष्णा सिंह एवं सोहन पांचाल को दिया गया तथा सर्वश्रेष्ठ रिसर्चर का खिताब वा जिद अहमद को मिला।

प्रमुख लोगों ने की शिरकत


इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने शोभित सम विश्वविद्यालय, मेरठ में आयोजित मूट कोर्ट प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को अनेक शुभकामनाएं दी और कहा कि विधि व्यवसाय में आने से पूर्व विद्यार्थियों को मूटकोर्ट का ज्ञान प्राप्त करना अति आवश्यक होता है।प्रकार की प्रतियोगिता के आधार पर छात्रों में आत्म विश्वास व न्यायालय की वास्तविक कार्यवाही को जानने की जिज्ञासा उत्पन्न होती है।
इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुल सचिवप्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने भीस भी चयनित छात्रों को अनेक शुभकामनाएं दी और उनके उज़्ज़वल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के विधि विभाग के शिक्षक गण में ख़ुशी का माहौल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories