गुरूवार, मई 2, 2024
होममनोरंजनAamir Khan Birthday: यूं ही नहीं बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्निस्ट' हैं यह...

Aamir Khan Birthday: यूं ही नहीं बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्निस्ट’ हैं यह एक्टर, इन 5 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर उड़ाया गर्दा

Date:

Related stories

Aamir Khan Birthday: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्निस्ट कहे जाने वाले आमिर खान लोगों के बीच किस कदर अपना जादू चलाते हैं इसमें कोई दो राय नहीं है। अपने हैंडसम लुक और एक्टिंग से उन्होंने इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है। 14 मार्च को मिस्टर परफेक्निस्ट अपना जन्मदिन मना रहे हैं और यह सच है कि उन्होंने इंडस्ट्री को एक से एक बढ़कर हिट फिल्में दी है। आमिर अपनी फिल्मों से पहचाने जाते हैं और वह हर तरह के रोल को बखूबी निभाते हैं। ऐसे में इस खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी 5 फाइव फिल्में जो हमेशा रहेगी एवरग्रीन।

लगान’ रही हिट

आमिर खान की हिट फिल्मों की बात करें तो इस लिस्ट में लगान का नाम शामिल है। 2001 में रिलीज हुई यह फिल्म 3 घंटे 44 मिनट की थी और इसमें आमिर खान, ग्रेसी सिंह, रघुवीर यादव मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म की कहानी विक्टोरियन भारत के छोटे से गांव के लोग अपने क्रूर ब्रिटिश शासको के खिलाफ क्रिकेट के खेल में अपना भविष्य दांव पर लगाते हैं।

रंगीला‘ का जादू

अगर ‘रंगीला’ फिल्म की बात करें तो इसमें आमिर खान के अलावा उर्मिला मातोंडकर, गुलशन ग्रोवर, जैकी श्रॉफ जैसे सितारे नजर आए थे। फिल्म 2 घंटे 22 मिनट की इस फिल्म की कहानी एक ऐसी मध्यम वर्गीय महिला की है जो बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी मेहनत करती है। यह फिल्म उस लड़की का एक बचपन के दोस्त और एक पॉपुलर अभिनेता के साथ लव ट्रायंगल की कहानी है। फिल्म 1995 में रिलीज हुई थी।

3 इडियट्स‘ की कहानी

Credit- Youtube

2009 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘3 इडियट्स’ को लोगों ने किस कदर प्यार दिया इसमें कोई शक नहीं है। 2 घंटे 50 मिनट की इस फिल्म ने लोगों को हंसाया भी और रुलाया भी। फिल्म की कहानी तीन दोस्तों की है जिसमें एक साथी की तलाश में दो दोस्त होते हैं। कॉलेज के दिनों को याद किया जाता है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले ये तीन दोस्त की कहानी है। फिल्म में आमिर खान के अलावा आर माधवन, शर्मन जोशी, करीना कपूर नजर आई थी।

गजनी‘ का जादू

2008 में रिलीज हुई आमिर खान की यह फिल्म 3 घंटे 6 मिनट की थी। इसमें आमिर के अपोजिट आसीन नजर आई थी। फिल्म की कहानी एक ऐसे शख्स की है जो अपनी गर्लफ्रेंड की मौत का बदला लेने के लिए अपनी जिंदगी बदल लेता है।

दंगल‘ का जलवा

Credit- Youtube

2016 में रिलीज हुई आमिर खान की यह फिल्म पूर्व पहलवान महावीर सिंह फोगाट और उनकी दो पहलवान बेटियां जो सामाजिक उत्पीड़न के बावजूद राष्ट्रमंडल खेलों में गौरव हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है। 2 घंटे 41 मिनट की इस फिल्म में आमिर के अलावा साक्षी तंवर, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा नजर आई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories