रविवार, मई 19, 2024
होममनोरंजनरिलीज के 5 दिन बाद ही Adipurush की हालत पस्त! PM मोदी...

रिलीज के 5 दिन बाद ही Adipurush की हालत पस्त! PM मोदी को पत्र लिखकर ‘ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन’ ने की यह मांग

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Adipurush: फिलहाल कृति सेनन और प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ को रिलीज हुए अभी 1 हफ्ते भी नहीं हुए हैं और इस पर विवाद लगातार जारी है। जहां एक तरफ काठमांडू में ‘आदिपुरुष’ ही नहीं हर हिंदी फिल्म को बैन करने की मांग की गई है। वहीं अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन इस फिल्म को लेकर एकजुट हो गए हैं। फिल्म को बंद करने की मांग करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिख कर उनसे खास अपील करते हुए नजर आए हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले दिनों में आदिपुरुष को और भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। अब यह देखना दिलचस्प है कि आखिर पीएम मोदी इस मामले में क्या रुख लेते हैं।

पीएम मोदी से की गई मांग

मिली जानकारी के मुताबिक ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा, “आदिपुरुष की स्पेलिंग बंद कर देनी चाहिए और निश्चित करें कि भविष्य में सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आदिपुरुष की स्क्रीनिंग ना हो और इस स्क्रीनिंग पर तुरंत प्रतिबंध लगाने का आदेश दें।” ऐसे में इतना तो साफ है कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन फिल्म को लेकर काफी खफा हैं। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि इसमें रावण से लेकर राम तक के किरदार को काफी गलत फिल्माया गया है जो हमारी संस्कृति के लिए काफी भावनात्मक है।

ये भी पढ़ें: मां बनने के लिए करीना से लेकर काजोल तक इन एक्‍ट्रेसेस को सहना पड़ा दर्द, कॉम्प्लिकेशन के बाद घर में गूंजी किलकारी

पत्र में की गई खास अपील

इस पत्र में प्रधानमंत्री से अपील की गई कि “हमें निर्देशक ओम राउत, संवाद लेखक मनोज मुंतशिर और उनके निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर की जरूरत है।” इस लेटर के मुताबिक भगवान राम और रावण को वीडियो गेम के कैरेक्टर की तरह दिखाया गया है और इसके डायलॉग देश के हर भारतीय के लिए दुखदाई है। सोशल मीडिया पर फिल्म के रिलीज के बाद से कई नेगेटिव रिव्यू मिल रहे हैं। लोगों का कहना है कि यह कोई सस्ता कार्टून लग रहा है।

अब तक हुई इतनी कमाई

गौरतलब है कि कृति सेनन और प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। ओम राउत के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट 600 करोड़ है जबकि अब तक यह फिल्म सिर्फ 200 करोड़ तक कमाई कर चुकी है। फिल्म में रावण के किरदार ने सैफ अली खान नजर आए हैं। वीएफएक्स और डायलॉग को लेकर लोगों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories