शुक्रवार, मई 17, 2024
होममनोरंजनAdipurush को लेकर काठमांडू में दिखा गुस्सा तो घबराए मेकर्स! लेटर लिखकर...

Adipurush को लेकर काठमांडू में दिखा गुस्सा तो घबराए मेकर्स! लेटर लिखकर कहीं ये बात

Date:

Related stories

Adipurush Controversy: आदिपुरुष के मेकर्स को हाई कोर्ट की फटकार, कहा- दिखाना क्या चाहते हो ? ये देखेगी युवा पीढ़ी

Adipurush Controversy: आदिपुरुष के मेकर्स को हाई कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा है कि आप दिखाना क्या चाहते हो ? युवा पीढ़ी के लिए ये ठीक नहीं है।

Adipurush: कृति सेनन और प्रभास की फिल्म आदि पुरुष बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने के बाद से लगातार विवादों में है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म में रामायण के नाम पर मजाक किया गया है। बीते दिनों यह प्रदर्शन नेपाल में काफी देखने को मिल रहा है जहां सीता को भारत की बेटी बताए जाने पर यहां के लोग भड़के हुए हैं। वही काठमांडू में ‘आदिपुरुष’ ही नहीं अन्य हिंदी फिल्मों को भी बैन करने की मांग की गई। वैसे तो इस फरमान को नेपाल सरकार से सहमति नहीं मिली लेकिन देखा जा रहा है कि यह विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में मेकर्स घबराए हुए नजर आ रहे हैं और उन्होंने मेयर को लेटर लिख कर माफी मांगी है। जी हां, आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा माजरा।

टी सीरीज ने कहीं ये बात

दरअसल t-series ने काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी के मेयर बालेंद्र शाह और नेपाल के फिल्म डेवलपमेंट बोर्ड को पत्र लिखकर भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि नेपाल फिल्म डेवलपमेंट बोर्ड सिर्फ इस फिल्म को एक आर्ट की तरह ही देखें। अपने पत्र में टी सीरीज ने कहा कि राम का किरदार निभाने वाले प्रभास ने जो भी डायलॉग बोले हैं, ”आज मेरे लिए मत लड़ना, उस दिन के लिए लड़ना जब भारत की किसी बेटी पर हाथ देने से पहले दुराचारी तुम्हारा पौरुष याद करके थर्रा उठेगा।” इस वाक्य का सीता मां से लेना देना नहीं है और यह सिर्फ भारत की बेटियों के लिए है। दुनिया भर में महिलाओं का सम्मान करना और उन्हें सम्मान देना ही हमारा असली मकसद है इससे सीता माता का कोई संबंध नहीं है।

Also Read: BIKINI LOOK: सारा अली खान की इन बिकिनी फोटोज ने फैंस को बनाया दीवाना, बोल्डनेस देखकर मचल जाएगा मन

सिर्फ आर्ट की तरह देखें ‘आदिपुरुष’

इस लेटर में उन्होंने आगे कहा कि हम आपको इस फिल्म को सिर्फ आर्ट की तरह देखने की सलाह देते हैं और इस फिल्म को सपोर्ट करने की अपील करते हैं। हमारा मकसद इतिहास में लोगों की दिलचस्पी पैदा करना है इसे अन्यथा ना लें। अगर आपको किसी भी डायलॉग से आघात हुआ है तो उसके लिए हम माफी मांग रहे हैं।

यह है पूरा माजरा

गौरतलब है कि बीते दिनों नेपाल में ‘आदिपुरुष’ को लेकर जमकर हंगामा देखने को मिल रहा है। दरअसल उपरोक्त डायलॉग में लोगों का कहना है कि वह सीता माता के लिए प्रयोग किया गया और उन्हें भारत की बेटी कहा गया है जबकि सीता का जन्म नेपाल में हुआ है। ऐसे में नेपाल के काठमांडू में आदि पुरुष ही नहीं अन्य हिंदी फिल्मों को भी बैन करने के लिए मांग की गई। इससे पहले सिनेमाघरों में ‘आदिपुरुष’ को भारत शब्द म्यूट करके चलाया जाता था।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories