सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होममनोरंजनइस मामले में शाहरुख की 'पठान' को नहीं टक्कर दे पाई Adipurush...

इस मामले में शाहरुख की ‘पठान’ को नहीं टक्कर दे पाई Adipurush , प्रभास का भी जादू रहा नाकाम

Date:

Related stories

Adipurush: साउथ सुपरस्टार प्रभास और बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इनसे मेकर्स ही नहीं फैंस को भी काफी उम्मीदें थी। यह बात सच है कि रिलीज के बाद से फिल्म को उस तरह की प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है जिसकी उम्मीद की जा रही थी। वहीं माना जा रहा था कि ओपनिंग डे पर ‘आदिपुरुष’ ‘पठान’ और ‘केजीएफ’ रिकॉर्ड को तोड़ देगी हालांकि मेकर्स के भरोसे पर नहीं उतरकर हुए यह फिल्म कमाई करने में विफल रही है। वहीं फिल्हाल ‘आदिपुरुष’ का ‘पठान’ और ‘केजीएफ चैप्टर 2’ को पीछे छोड़ने में दूर-दूर तक कोई टक्कर नहीं है।

प्रभास की फिल्म की इतनी कमाई की थी उम्मीद

ओम राउत के निर्देशन में बनी प्रभास और कृति सेनन की फिल्म 500 करोड़ के बजट में तैयार की गई है। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि यह फिल्म पठान से ज्यादा कमाई करेगी। हालांकि अगर ओपनिंग डे की बात करें तो यह सिर्फ 36 से 37 करोड़ का बिजनेस करने में कामयाब हुई है। जहां पहले से उम्मीद जताई जा रही थी कि ओपनिंग डे पर फिल्म कम से कम 80 करोड़ की कमाई कर सकती है। वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो यह 150 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 2: ‘बिहारी बाला’ के अंदाज से लेकर पूजा भट्ट की एंट्री को देख चौंके फैंस, प्रीमियर पर ये रहा सबसे खास

कमाई के मामले में पीछे है ‘आदिपुरुष’

इस साल की हिट लिस्ट की बात करें तो इसमें शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का नाम टॉप पर है। इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। कमाई के मामले में इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना वाकई काफी मुश्किल है। अब तक यह वर्ल्डवाइड हजार करोड़ रुपए की कलेक्शन कर चुकी है। वहीं ओपनिंग पर ‘पठान’ 57 करोड रुपए की कमाई की थी। वहीं ‘केजीएफ चैप्टर 2’ 53.95 करोड़ रुपये की कमाई की थी। ऐसे में अगर इस लिस्ट में तीसरे नंबर की बात करें तो इसमें ‘आदिपुरुष’ का नाम शुमार है।

क्या विवादों की वजह से हुई ‘आदिपुरुष’ की यह हालत

गौरतलब है कि ‘आदिपुरुष’ को लेकर फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। यह बात सच है कि फिल्म का पोस्टर रिलीज होने के बाद इसे विवादों का सामना करना पड़ा था हालांकि ट्रेलर रिलीज के बाद लोगों को इस फिल्म को लेकर एक्साइटमेंट बरकरार था। ऐसा लगा था की फिल्म कुछ रिकॉर्ड तोड़ेगी। वहीं रिलीज के बाद आदिपुरुष को कई नेगेटिव रिव्यूज मिले हैं। यह बात सच है कि प्रभास की एक्टिंग की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं लेकिन फिल्म को बॉलीवुड का सस्ता ‘बाहुबली’ कहा जा रहा है। वीएफएक्स की कड़ी आलोचना की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories