सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होममनोरंजनDadasaheb Phalke Award 2023: 'द कश्मीर फाइल्स' बनी बेस्ट फिल्म तो रणबीर-आलिया...

Dadasaheb Phalke Award 2023: ‘द कश्मीर फाइल्स’ बनी बेस्ट फिल्म तो रणबीर-आलिया बने बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस, देखें विनर लिस्ट

Date:

Related stories

Dadasaheb Phalke Award 2023: 20 फरवरी को मुंबई में दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन जोर-शोर से देखने को मिला। इस अवार्ड सेरेमनी में कई सितारों का जमावड़ा दिखा। अवार्ड सेरेमनी में एक बार फिर ‘दि कश्मीर फाइल्स’ का दबदबा रहा। दिग्गज एक्टर अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती स्टारर ‘दि कश्मीर फाइल्स’ को फैंस ने काफी पसंद किया था। फिल्म की कहानी को लेकर काफी विवाद भी देखने को मिला था लेकिन यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। वहीं, दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में ‘दि कश्मीर फाइल्स’ को बेस्ट फिल्म का अवार्ड दिया गया।

विवेक अग्निहोत्री ने जाहिर की खुशी

इस बात की जानकारी देते हुए विवेक अग्निहोत्री ने तस्वीरें शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, “दादा साहब फाल्के अवार्ड्स 2023 में #TheKashmirFiles ने ‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म’ का पुरस्कार जीता। “यह पुरस्कार आतंकवाद के सभी पीड़ितों और भारत के सभी लोगों को आपके आशीर्वाद के लिए समर्पित है।”

ये भी पढ़ें: पार्टी में बेबी बंप को बार-बार छुने पर ट्रोल हुईं Gauhar Khan, यूजर्स बोले- ‘ये बात इतना एक्सपोज करने की भी नहीं है’

दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इन पुरस्कारों से किया गया सम्मानित

दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में RRR को फिल्म ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बेस्ट फिल्म का। इस फिल्म फेस्टिवल में गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस से नवाजा गया तो ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट 1’ के लिए रणबीर कपूर को बेस्ट एक्टर से सम्मानित किया गया। वरुण धवन को भेड़िया के लिए बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स तो अनुपम खेर को ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए मोस्ट वर्सेटाइल एक्टर का अवार्ड मिला।

वेब सीरीज और सीरियल्स को भी मिला अवार्ड

इस अवार्ड सेरेमनी में बेस्ट वेब सीरीज का अवार्ड ‘रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस’ तो टीवी सीरीज ऑफ द इयर ‘अनुपमा’ को दिया गया। इस दौरान नागिन 6 के लिए बेस्ट टीवी एक्ट्रेस से तेजस्वी प्रकाश को सम्मानित किया गया तो जैन इमाम को बेस्ट टीवी एक्टर ‘फना-इश्क में मरजावां’ के लिए दिया गया।

दिखा सितारों का जमावड़ा

बता दें कि दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में कई सितारों का जमावड़ा देखने को मिला। इस दौरान रेखा से लेकर आलिया भट्ट तक ने लाइमलाइट लूट ली। इस दौरान अनुपम खेर से लेकर वरुण धवन और तेजस्वी प्रकाश भी खूबसूरत लुक में नजर आईं।

Also Read: भारत में George Soros के निशाने पर PM Modi, लोकतांत्रिक ढांचे पर वार करने की बात को लेकर कांग्रेस ने भी लगाई लताड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories