- विज्ञापन -

Latest Posts

Oscar Award 2023: RRR का ‘नाटू नाटू’ ऑस्कर में मचाएगा धमाल, इस डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म को भी नॉमिनेशन में मिली जगह

Oscar Award 2023: गोल्डन ग्लोब में अवार्ड हासिल करने के बाद राजमौली की फिल्म RRR के सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ को अब ऑस्कर के लिए चुना गया है । आपको बता दें कि बाहुबली फेम डारेक्टर एस एस राजमौली की फिल्म ने पिछले साल मार्च में रिलीज हुई थी । इस फिल्म ने सिनेमाघरों में खूब कमाई भी की थी और लोगों को खूब पसंद भी आई थी । ऐसे में इस फिल्म का गाना ‘नाटू नाटू’ सबके जुबान पर गूंज रहा था । ऐसे में इस गाने का नाम ऑस्कर के लिए जाना फिल्म निर्माता साथ ही भारतीय फिल्म के लिए बड़े ही गर्व की बात है ।

लंबे अंतराल के बाद भारतीय फिल्म को अवॉर्ड

भारत में साल 2008 में आई फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर के सॉन्ग ‘जय हो’ के बाद इस गाने को भी ऑस्कर अवॉर्ड मिल सकता है । ‘नाटू नाटू’ गाना बहुत कम समय में ही लोगों के जुबान पर भी अपना जगह बना लिया था । वहीं इस गाने को साउथ के सुपर स्टार जूनियर एनटीआर और रामचरण तेजा पर फिल्माया गया है । इस गाने को गोल्डन अवार्ड मिलने के बाद से अब खुश है । RRR फिल्म के ‘नाटू नाटू’ गाने को म्यूजिक एमएम कीरावनी ने दिया है और इसके बोल चंद्रबोस ने लिखे हैं। वहीं गाने को विशाल मिश्रा और राहुल सिप्लीगंज ने अपनी आवाज दी है ।

ये भी पढ़ेंः Republic Day 2023 परेड में नहीं दिखेगी पंजाब की झांकी, सीएम मान और अकाली दल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

‘ऑल दैट ब्रीथ्स’ को एकेडमी अवार्ड्स के लिए किया गया नामांकित

डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म श्रेणी में शौनक सेन की ‘ऑल दैट ब्रीथ्स’ को चुना गया है। इस फिल्म ने भी काफी रेस लगाई है । वहीं इस फिल्म में दिल्ली स्थित दो भाई बहन के कहानी को दर्शाया गया है । इन दो भाईयों बहनों ने अपना पूरा जीवन घायल पशु, पक्षी, के इलाज के लिए समर्पित कर दिया है । इस फिल्म को इससे पहले सिनेमा ग्रैंड ज्यूरी पुरस्कार दिया गया है । जिसके बाद से यह फिल्म काफी संघर्ष के बाद आज अंतर्राष्ट्रीय एवार्ड के लिए नामित की गई है।

ये भी पढ़ेंः UP News: Shivpal Singh ने किया मौर्य के बयान का विरोध, सपा ने किया किनारा-रामचरित मानस पर की थी विवादित टिप्पणी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल