बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंOscars 2023 में इस फिल्म ने जीता सबसे ज्यादा Award, यहां देखें...

Oscars 2023 में इस फिल्म ने जीता सबसे ज्यादा Award, यहां देखें Film

Date:

Related stories

Oscar में जीत के बाद Guneet Monga ने किया बड़ा खुलासा, अवार्ड को लेकर कहीं ये बात

Guneet Monga: गुनीत मोंगा को गर्व है कि उन्होंने इस अवार्ड को अपने नाम किया और शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' से धमाल मचा चुकी हैं। ऑस्कर जीतकर वह भारत लौट आई हैं और सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में लोग उन्हें शानदार तरीके से स्वागत कर रहे हैं।

ऑस्कर जीतकर भारत लौटे Ram Charan, फैंस की भीड़ ने किया जोरदार स्वागत

Ram Charan: ऑस्कर में अवार्ड्स को अपने नाम करने के बाद सोशल मीडिया पर रामचरण चर्चा में हैं। वहीं अब रामचरण भारत लौट आए हैं और सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक्टर फैंस के बीच घिरे नजर आ रहे हैं।

Oscar 2023: ये है रिकॉर्ड तोड़ने वाले ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग से जुड़ी दिलचस्प कहानी, कंपोजर ने तो तोड़ लिया था परिवार से रिश्ता!

Oscar 2023: 'नाटू नाटू' गाने को बनने में करीब 19 महीने लगे थे। चंद्रबोस ने करीब 20 गाने लिखे थे आरआरआर के लिए लेकिन बाद में 'नाटू नाटू' को चुना गया। डायरेक्टर एसएस राजामौली चाहते थे कि डांस ज्यादा टफ भी ना हो और ऐसा हो कि दोनों कॉपी कर सके। ऐसे में कोरियोग्राफर ने काफी मेहनत कर निकाला 'नाटू नाटू' स्टेप।

The Elephant Whisperers को मिला बेस्ट डाक्यूमेंट्री में Oscar Awards, भारतीय फिल्मों ने लगाई ऑस्कर की झड़ी

Oscar Awards 2023: भारतीय फिल्म जगत के लिए सोमवार का दिन किसी बेहतरीन तोहफे से कम नहीं हैं। आज के दिन फिल्म जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड ऑस्कर

Priyanka Chopra Pre-Oscar Party में इन सितारों ने की शिरकत, यहां देखें Exclusive तस्वीरें

प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिका में एक प्री ऑस्कर पार्टी दी है जहां उन्होंने ऑस्कर 2023 में नोमिनेट हुए सितारों को इनवाइट किया है। 12 मार्च 2023 को लॉस एंजिलिस के डॉल्बी थियेटर में 95वां ऑस्कर अवार्ड आयोजित किया जाएगा।

Oscars 2023 के विनर्स की लिस्ट सामने आ गई है। 95th Academy Awards की हर कैटेगरी को उसका विजेता मिल गया है। इस साल 2023 में भारत ने भी अपना झंडा गाड़ दिया है। भारत से नाटु-नाटु ने अकादमी पुरस्कार में ओरिजनल गीत की श्रेणी में ऑस्कर जीता तो फिल्म The Elephant Whisperers ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म का अवार्ड अपने नाम किया है।

अब आपको बताते हैं कि इस साल किस फिल्म ने सबसे ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। साथ ही उस फिल्म को किस श्रेणी में सफलता मिली है। यहां देखिए पूरी लिस्ट…

बेस्ट पिक्चर (Best Picture)

Oscars 2023 में बेस्ट पिक्चर का अवार्ड भी फिल्म Everything Everywhere All at Once को मिला है। आज ऑस्कर अवार्ड 2023 में फिल्म एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस छाई हुई रही।

ये भी पढ़ें: Oscar 2023 में 15 गानों को पछाड़ नाटू -नाटू ने जीता खिताब, फिल्म जगत में खुशी की लहर

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (Oscars 2023)

अकादमी पुरस्कार 2023 में सबसे ज्यादा अवॉर्ड ‘एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस’ (Everything Everywhere All at Once) ने हासिल किए हैं। के हुई क्वान ने Best Supporting Actor का अवॉर्ड अपने नाम किया है।

बेस्ट लीड एक्ट्रेस (Best Lead Actress)

Oscars 2023 में बेस्ट लीड एक्ट्रेस का खिताब मिशेह योह ने जीता है। मिशेह योह को भी यह सम्मान फिल्म Everything Everywhere All at Once के लिए ही मिला है।

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस (Oscars 2023)

ऑस्कर्स 2023 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड जेमी ली कर्टिस ने जीता है। कर्टिस ने ‘एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस’ फिल्म में काम किया था।

ये भी पढ़ें: Oscar Awards 2023 मिलने पर PM Modi ने पूरी टीम को दी बधाई, बोले- सालों तक याद रखेगी दुनिया

बेस्ट राइटिंग (Best Original Screenplay)

अकादमी पुरस्कार 2023 में आज बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले का अवार्ड डेनियल क्वान (Daniel Kwan) और डेनियल शेइनर्ट (Daniel Scheinert) ने जीता है। ये भी फिल्म Everything Everywhere All at Once से जुड़ा हुआ है।

बेस्ट डायरेक्टिंग (Best Directing)

अकादमी पुरस्कार 2023 में बेस्ट डायरेक्टिंग का अवार्ड भी फिल्म Everything Everywhere All at Once के लिए मिला है। Best Directing का अवार्ड डेनियल क्वान और डेनियल शेइनर्ट ने अपने नाम किया है। इन दोनों ने स्टीवन स्पीलबर्ग को पछाड़ दिया है।

ये भी पढ़ें: The Elephant Whisperers को मिला बेस्ट डाक्यूमेंट्री में Oscar Awards, भारतीय फिल्मों ने लगाई ऑस्कर की झड़ी

बेस्ट फिल्म एडिटिंग (Oscars 2023)

अकादमी पुरस्कार 2023 में बेस्ट फिल्म एडिटिंग का अवार्ड भी फिल्म एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस को ही मिला। बेस्ट एडिटिंग के लिए पॉल रॉजर्स को सम्मानित किया गया।

Latest stories