सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होममनोरंजनPriyanka Chopra: तुर्की और सीरिया की तबाही देख भावुक हुईं प्रियंका, दिल...

Priyanka Chopra: तुर्की और सीरिया की तबाही देख भावुक हुईं प्रियंका, दिल दहला देने वाले वीडियो को शेयर कर कहीं ये बात

Date:

Related stories

Priyanka Chopra की बहन होने पर ये क्या बोल गईं Parineeti Chopra, कहा “अगर मुझे उसकी…

Priyanka Chopra: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीती चोपड़ा (Parineeti Chopra) का...

Priyanka Chopra: ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा सोशल मीडिया पर आए दिन देश-दुनिया में चल रहे मुद्दे पर अपनी बात रखती है। वहीं हाल ही में तुर्की और सीरिया में आए भूकंप के बाद लोग अपनों को ढूंढ़ रहे हैं और लाशें निकाल रहे हैं। तुर्की और सीरिया से सामने आ रही कुछ तस्वीरें और वीडियो हमें दुखी कर देते हैं। इस बीच प्रियंका ने कुछ तस्वीरों और वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है और वह लोगों से मदद की गुहार लगा रही हैं। भूकंप के बाद तलाश जारी है और उम्मीद है कि घायलों और मृतकों की संख्या में इजाफा होगा। आइए जानते हैं आखिर क्या बोली प्रियंका।

क्या है इस पोस्ट में खास

प्रियंका चोपड़ा ने तुर्की और सीरिया से जो तस्वीरें और वीडियो साझा किए हैं उनमें बचावकर्मियों को मलबे के ढेर से एक नन्ही जान को निकालते हुए देखा जा सकता है। दूसरे वीडियो में मलबे के ढेर में तब्दील हो चुकी इमारत के सामने बैठा एक पिता अपने बच्चे को ढूंढ़ते हुए पत्थर तोड़ता नजर आ रहा है। वहीं एक और तस्वीर में भूकंप पीड़ितों के बीच राहत सामग्री बांटे जाने की तस्वीर है तो एक तस्वीर में एक पालतू कुत्ता मलबे से निकले एक हाथ के पास बैठा नजर आ रहा है। ये सभी तस्वीरें और वीडियो बेहद दिल दहला देने वाले हैं।

Also Read: ULLU की इन Web Series में बोल्डनेस की हदें पार कर चुकी हैं Rajsi Verma, इंटीमेट सीन्स से बढ़ाया इंटरनेट का पारा

प्रियंका ने लिखा इमोशनल कैप्शन

इस पोस्ट को शेयर करते हुए प्रियंका चोपड़ा ने लिखा, “एक हफ्ते बाद, विनाशकारी भूकंप के बाद तुर्की और सीरिया के लोगों के लिए दर्द और पीड़ा जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है, जिसके कारण कुछ ऐसे ही उम्मीद भरे पल आए, जहां एक 3 महीने के बच्चे को मलबे से निकाला गया। ऐसे बहुत से लोग हैं जो अभी भी फंसे हुए हैं, प्रतीक्षा कर रहे हैं और बचने की उम्मीद कर रहे हैं, उनके परिवार किसी चमत्कार की प्रार्थना कर रहे हैं। यह दिल तोड़ने वाला है। कुदरत का प्रकोप किसी को नहीं बख्शता लेकिन हम सब मदद कर सकते हैं। जमीनी स्तर पर काम कर रहे संगठनों का विवरण मेरे हाइलाइट्स में है। मुझे आशा है कि आप जिस तरह से कर सकते हैं, मदद करेंगे।”

भूकंप से अब तक 36000 लोगों की मौत

गौरतलब है कि 6 फरवरी को तुर्की और सीरिया में भूकंप आया था। यह एक बड़ा झटका था, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.8 तक पहुंच गई। इससे काफी नुकसान हुआ और अब तक 36,0000 लोगों की मौत हो चुकी है। अन्य 80000 लोग घायल हुए और यह संख्या बढ़ सकती है। वहीं, अब भी मलबे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश जारी है।

Also Read: Winter Health Tips: क्या सर्दियों में आपके भी पैरों की सूज जाती हैं उंगलियां तो इन घरेलु उपायों से जलन को करें कम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories