- विज्ञापन -

Latest Posts

Republic Day 2023: पठान ही नहीं ये 5 बेहतरीन देश भक्ति फिल्मों में भी शाहरुख खान दिखा चुके हैं दमखम, चेक करें लिस्ट

Republic Day 2023: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान अपने गजब एक्टिंग के चलते सभी के दिलों में बस चुके हैं उनकी शुरुआती फिल्में जैसे कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम और कई ऐसी फिल्में हैं जिसमें वह अपनी लव स्टोरी बयां करते हैं लेकिन कुछ ऐसी भी फिल्में है जो देश भक्ति पर की गई हैं और उनमें शाहरुख खान की देशभक्ति भी देखी गई है। बता दें कि, आज शाहरुख खान की देशभक्ति वाली फिल्म ‘पठान’ सिनेमाघरों में रिलीज की गई। इस फिल्म को लेकर बड़े-बड़े समीक्षकों की जबरदस्त सकारात्मक प्रतिक्रिया सामने आई। ‘पठान’ की तरह ही कई ऐसी देशभक्ति फिल्में है, जो बड़े पर्दे पर धूम मचा चुकी हैं। आइए जानते हैं कि उनकी देशभक्ति वाली फिल्में कौन सी हैं। 

चक दे इंडिया

स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में शाहरुख खान एक हॉकी प्लेयर होते हैं। लेकिन उनकी किसी गलतफहमी की वजह से टीम इंडिया से बाहर कर दिया जाता है। इसके बाद वह महिला हॉकी खिलाड़ियों की टीम के कोच बन जाते हैं और उनको इस तरह ट्रेनिंग देते हैं कि वह पूरे देश में अपना नाम रोशन करती हैं। इस तरह शाहरुख खान फिल्म में दिखा देते हैं कि उनकी देशभक्ति कैसी है और वह देश के लिए कुछ भी कर सकते हैं। 

स्वदेश

स्वदेश फिल्म में देशभक्ति के जज्बे को एक अलग तरीके से दर्शकों के सामने प्रदर्शित किया गया हैं। इस फिल्म में शाहरूख खान के साथ गायत्री जोशी ने अहम रोल किया और दोनों का किरदार लोगों को बेहद पसंद आया। देशभक्ति की भावना से प्रेरित होने के साथ-साथ यह फिल्म संगीत का भी जादू चला देती है। इस फिल्म का गाना ‘ये जो देश है तेरा’ इसको सुनकर सभी भारतवासी देशभक्ति की भावना में बह जाते हैं। 

Also Read: Bigg Boss 16: फिनाले से पहले प्रियंका से हुई गलती, नेशनल टेलीविजन पर खुद को लेकर कर दिया ऐसा खुलासा

फिर भी दिल है हिंदुस्तानी

साल 2000 में रिलीज हुई शाहरुख खान की देशभक्ति की फिल्म ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ में जूही चावला के साथ रोल निभाते हुए देखा गया। यह फिल्म भी देशभक्ति की भावना से प्रेरित है और इसके गाने सुनने के बाद देशभक्ति की लहर दौड़ जाती हैं। 

पठान

25 जनवरी को ‘पठान’ फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज की गई है और इसमें शाहरुख खान की देशभक्ति की भावना देखी गई हैं। इस फिल्म का डायलॉग भी अब फैंस की जुबां पर आ चुका है। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण रोल निभाते हुए नजर आई हैं। वही जोन अब्राहम उनके विपरीत दिखाई दिए हैं। 

मैं हूं ना

शाहरुख खान की ‘मैं हूं ना’ फिल्म और उसके गाने आज भी फैंस को बेहद पसंद आते हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान एक सिपाही होने के साथ-साथ एक स्टूडेंट का भी रोल अदा करते हैं। इसके बाद वह दुश्मनों से देश की रक्षा करते हैं। इस फिल्म की स्टोरी ने सभी के दिल को खुश कर दिया था।

Also Read: Republic Day 2023: Parade में लोगों को दिखेंगी कई खास झांकियां, इस तरह होगा प्रदर्शन, यहां जानें पूरी जानकारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल