शनिवार, मई 18, 2024
होममनोरंजनSara Ali Khan: कैसे सारा बनी फैट टू फिट? इस डाइट को...

Sara Ali Khan: कैसे सारा बनी फैट टू फिट? इस डाइट को फॉलो कर कम किया 40 किलो वजन

Date:

Related stories

Sara Ali Khan: आज सारा अली खान को पूरा हिंदुस्तान जानता है। सारा अली खान बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक है। अपनी खूबसूरती और दमदार अभिनय से सारा अली खान ने आज बॉलीवुड में एक खास जगह बना ली है। आज सारा अली खान जिस मुकाम पर है वहां पहुँचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। जो खूबसूरत और बेहद फिट सारा आपको बड़े पर्दे पर दिखाई देती है। उस खूबसूरती और फिटनेस को पाने के लिए सारा अली खान ने जी तोड़ परिश्रम किया है।

अगर आप साराअली खान के प्रशंसक है तो आपको पता होगा की इस इंडस्टी में कदम रखने से पहले सारा अली खान का वजन काफी ज्यादा था। उनकी पुरानी तस्वीर को देख आप दांतों तले ऊँगली दबा लेगें। अपने कॉलेज के दिन में सारा का वजन लगभग 96 किलो था। जी हाँ, आपने बिल्कुल सही सुना। लाखों दिलों की धड़कन सारा अली 96 किलो की थी।

वह हमेशा से एक फिल्म एक्ट्रेस बनना चाहती थी। और उन्हें यह बात पता थी की जब तक वह अपने वजन को कम नहीं कर लेंती इस इंडस्ट्री में उनका करियर बनना असंभव है। उन्होंने अपने वजन को कम करने की ठान ली। अपने कड़ी मेहनत और दृढ इच्छाशक्ति से सारा ने डेढ़ साल में अपना 40 किलो वजन कम किया। आज हम आपको बताएंगे की आखिर किस तरह के डाइट को फॉलो कर सारा ने यह चमत्कार कर दिखाया।

कैसे बनी सारा फैट टू फिट

अपने कॉलेज के फाइनल ईयर में सारा का वजन 96 किलो था। सारा ने अपने वजन को काम करने की ठान ली। खबरों की माने तो उन्होंने यह प्रतिज्ञा ली की जब तक वह अपना वजन कम नहीं कर लेती वह अपनी माँ के साथ वीडियो कॉल नहीं करेगी। सारा अली खान ने मेहनत करना शुरू कर दिया।

बता दे की सारा को जंक फ़ूड खाना बेहद पसंद था। मगर अपना वजन कम करने के लिए सारा ने अनहेल्दी खाने से किनारा कर लिया। इसके जगह वह हरी सब्जियों और फलों को अपने डाइट में शामिल किया। इतना ही नहीं हेल्थी खाने के साथ-साथ सारा ने एक्सरसाइज और योगा को अपने लाइफस्टाइल में शामिल किया।

जिम में बहाया पसीना

आपको बता की वजन कम करने के लिए सारा जिम में घंटों पसीना बहाया करती थी। उन्होंने स्पोर्ट्स ट्रेनिंग भी ली। साथ ही साथ उन्होने पिलाटिस और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग भी किया। इस कठोर तपस्या की बदौलत सारा 90 किलो से 56 किलो की हो गई। आपको बता दे की सारा ने लगभग अपना 40 किलो वजन कम किया।

सारा ने दी फिटनेस टिप्स

एक इंटरव्यू के दौरान सारा ने अपने फिटनेस जर्नी के बारे में बात की। उन्होंने फिटनेस को लेकर कुछ जरुरी टिप्स भी दिए। सारा ने कहा की वह सातो दिन वर्कआउट किया करती थी। मगर इससे उनको कुछ खास फायदा नहीं हो रहा था। इस बारे में उन्होंमे अपने फिटनेस ट्रेनर से बात की। उनके फिटनेस ट्रेनर ने सारा को यह सलाह दी की उन्हें सात दिन के जगह 6 दिन ही वर्कआउट करना चाहिए। फिर उन्होंने संडे को वर्कआउट करना बंद कर दिया। इस दिन वह वर्कआउट से ब्रेक लेकर अपना मनपसंदीदा खाना खाया करती थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories