शनिवार, मई 18, 2024
होममनोरंजनShark Tank India Season 2 के नए शार्क Amit Jain की लाइफ...

Shark Tank India Season 2 के नए शार्क Amit Jain की लाइफ जर्नी है इंस्पिरेशनल, ‘कार देखो’ के फाउंडर के पास है ये उपलब्धियां

Date:

Related stories

Shark Tank India Season 2 के इस शार्क का टूटा हाथ, सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखी दिल की बात

Shark Tank India Season 2: बिजनेस रियलिटी शो से खास पहचान बनाने वाले अनुपम मित्तल के हाथों में चोट आई है। उन्होंने एक पोस्ट शेयर कर फैंस से यह बात बताई है। अनुपम के इस पोस्ट को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और उनकी हिम्मत की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Shark Tank India Season 2: जानिए किसने किया सबसे ज्यादा इन्वेस्टमेंट और किसने की कंजूसी, ये शार्क हैं टॉप पर

Shark Tank India Season 2: शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 भले ही खत्म हो गया हो लेकिन लोग इसके बारे में हर एक बात जानना चाहते हैं। अब इस बात का खुलासा हुआ है कि इस साल किस शार्क्स ने इन्वेस्ट करने में बाजी मारी है। शो के कांसेप्ट के अनुसार पिचर अपने बिजनेस आइडिया के साथ आते थे और शार्क्स को डील देते थे और इन्वेस्टमेंट लेते थे।

Shark Tank India Season 2: क्या है बेस्ट ‘कर्ज या इक्विटी’ पर नमिता और अनुपम में गर्मागर्म बहस, जानिए कहां हुई डील फाइनल

Shark Tank India Season 2: इस सीजन में पिचर्स के बिजनेस आईडिया पर दो शार्क्स का आपस में भिड़ना सुर्खियों में रहा है। शो में कई डील हुए हैं और अब यह आखिरी हफ्ते में है। वहीं एक बिजनेस आईडिया में शार्क्स ने इंटरेस्ट दिखाए लेकिन इस बीच अनुपम मित्तल और नमिता थापर की गर्मागर्म बहस हुई।

Shark Tank India Season 2: आखिरी हफ्ते में होने वाली है जमकर मस्ती, जानिए क्यों शार्क्स के निशाने पर आई Vineeta Singh

Shark Tank India Season 2: वायरल हो रहे एक प्रोमो वीडियो में आप देख सकते हैं कि सुगर कॉस्मेटिक्स की सीईओ विनीता सिंह यानी कि एक शार्क अपने पति और बच्चों के साथ ब्रांड को प्रमोट कर रही है। वहीं बाकी शार्क विनीता की खूब चुटकी भी ले रहे हैं।

Shark Tank India Season 2: बिजनेस रियलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया सीजन 2’ में जजों में बदलाव देखा गया। इस सीजन में अशनीर ग्रोवर की जगह ‘कार देखो’ के सीईओ और सह-संस्थापक अमित जैन ने ले ली है। अशनीर की जगह उन्हें देखकर दर्शक बहुत एक्साइटेड थे। अमित को उनके पंच लाइन और बिहेवियर के लिए दर्शकों से पॉजिटिव रेस्पोंस मिल रहा है। बीते दिन शार्क टैंक इंडिया 2 ने हमें अमित जैन के लक्जरी जीवन को दिखाया है और उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान हुए संघर्षों के बारे में साझा किया। अमित जैन ने अपने भाई अनुराग जैन को अपनी सफलता का श्रेय देते हुए कहा कि अनुराग के बिना यह यात्रा असंभव थी। वह आईआईटी दिल्ली से स्नातक हैं।

शुरुआत में करनी पड़ी थी काफी मशक्कत

अमित जैन ने बताया कि “उनके पिता भारतीय रिजर्व बैंक में एक अधिकारी थे और उनके दादा भी एक सरकारी कर्मचारी थे।” उन्होंने कहा, “मैं एक बहुत ही सामान्य परिवार से ताल्लुक रखता हूं, इसलिए पैसा सीमित था और हमने गैरेज से अपनी यात्रा शुरू की। बिजनेस की शुरुआत के दौरान हमें डेवलपर्स की जरूरत थी लेकिन जयपुर में उस समय डेवलपर्स की कमी थी। हमने अलग-अलग शहरों से इंटरव्यू लिए लेकिन उन्होंने हमारा सेटअप देखकर ना कह दिया। इसलिए, मैंने और अनुराग ने फैसला किया कि हमें कॉलेजों में जाना चाहिए क्योंकि बहुत सारे कॉलेज हैं और इतने सारे छात्र हैं जो बी.टेक कर रहे हैं।”

Also Read: Rakhi Sawant के दर्द पर लोगों को नहीं हुआ यकीन, बताया- ‘प्रेगनेंट हुई थी पर हो गया मिसकैरेज’

फैमली की तरह है बॉस और कर्मचारी का संबंध

अमित जैन ने आगे कहा, “हमें कुछ फ्रेशर्स मिले और हमने उन फ्रेशर्स के साथ अपना बिजनेस शुरू करने का फैसला किया और अब उन फ्रेशर्स के ऊपर बड़ी जिम्मेदारियां हैं। हमारे बीच बॉस और कर्मचारी का संबंध नहीं है, हम सभी परिवार की तरह हैं।”

शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 पर होने के अहम मायने

अमित जैन ने कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि मैं अन्य शार्क के साथ मंच साझा कर रहा हूं। मैंने अपने 15 से अधिक सालों के बिजनेस में बहुत कुछ सीखा है और मैं इसे अन्य उद्यमियों के साथ साझा करने के लिए उत्साहित हूं क्योंकि हर उद्यमी मुझसे सीखेगा और मुझे सिखाएगा।”

Also Read: क्या वाकई में शादी से पहले इस लड़की को प्रेग्नेंट कर चुके हैं Babar Azam, अश्लील MMS वायरल होने के बाद हुआ नया खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories