शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होममनोरंजन'बॉलीवुड की मां' Sulochana Latkar के चले जाने से टूटे धर्मेंद्र, पुरानी...

‘बॉलीवुड की मां’ Sulochana Latkar के चले जाने से टूटे धर्मेंद्र, पुरानी याद शेयर कर हुए भावुक

Date:

Related stories

Sulochana Latkar: हिंदी सिनेमा (Hindi cinema) में कई फिल्मों में मां का किरदार निभाकर मशहूर हुई इस अदाकारा को लोग उनके किरदार की वजह से जानते हैं। अपने आइकोनिक किरदार से लोगों के बीच अलग पहचान बना चुकी सुलोचना लाटकर (Sulochana Latkar) को उनकी फिल्मों की वजह से हमेशा याद किया जाएगा। इस दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना का 94 साल की उम्र में निधन (Veteran actor Sulochana passes away at 94) हो गया। उन्होंने इस बात को बखूबी साबित भी किया है कि वह हर किरदार में हिट हैं तभी उन्हें बॉलीवुड की मां कहा जाता है। बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेताओं जैसे धर्मेन्द्र तक की मां बन चुकी इस अभिनेत्री के इस तरह दुनिया छोड़ कर चले जाने से लोग सदमे में हैं।

मराठी फिल्मों से भी बनाई है खास पहचान

दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना (Veteran actress Sulochana) ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि मराठी फिल्मों में भी काम किया है। रिपोर्ट्स की माने तो उन्होंने करीब 250 मराठी फिल्मों में भी अदाकारी दिखाई है। एक्ट्रेस अपनी मां के किरदार (mother characters) की वजह से खूब सुर्खियों में रही हैं। एक्ट्रेस ने धर्मेंद्र से लेकर अमिताभ बच्चन तक की मां का किरदार बखूबी निभाया है।

ये भी पढ़ें: डेब्यू वेब सीरीज में ही Aryan Khan को मिला शाहरुख से बड़ा तोहफा, कहानी से लेकर स्टार कास्ट तक का हुआ खुलासा!

इन अवार्ड्स से हुई हैं सम्मानित

सुलोचना का निधन हो गया (Sulochana passes away) और यह बॉलीवुड के लिए किसी क्षति से कम नहीं है। इंडस्ट्री से उनकी यादें लोगों के बीच हमेशा यादगार बनी रहेगी। उनकी फिल्मों में एक्टिंग के लिए सुलोचना को पद्म श्री (Padma Shri) से सम्मानित किया गया था और इतना ही नहीं वह अपने किरदार से कई अवार्ड्स अपने नाम कर चुकी हैं। एक्ट्रेस को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड (2004) और महाराष्ट्र भूषण अवॉर्ड भी मिला है जो उनके करियर की उपलब्धियों में से एक है।

सुलोचना की मौत से टूटे धर्मेंद्र

सुलोचना की निधन की खबर लोगों के लिए तो सदमा है ही लेकिन इससे दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र को गहरा सदमा लगा है। उन्होंने एक पुरानी तस्वीर शेयर कर लिखा, “बहुत याद आएंगी। अनगिनत फिल्मों में ये मेरी मां थी।”

यहां देखें Video:-

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories