मंगलवार, मई 14, 2024
होममनोरंजनSandeep Maheshwari को 'जानेमन' कहकर Vivek Bindra ने दिया जवाब, इस कॉन्ट्रोवर्सी...

Sandeep Maheshwari को ‘जानेमन’ कहकर Vivek Bindra ने दिया जवाब, इस कॉन्ट्रोवर्सी पर लोग ले रहे चटकारे

Date:

Related stories

OpenAI का GPT-4o कितना होगा ChatGPT 4 से अलग? यहां जानें

OpenAI GPT-4o: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस AI का यूज लगातार बढ़ता...

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Vivek Bindra Sandeep Maheshwari: यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर संदीप महेश्वरी फिलहाल काफी चर्चा में हैं। उन्होंने अपने एक वीडियो को पोस्ट कर बड़े घोटाले का पर्दाफाश करने का दावा किया। इसके बाद लोगों को झटका लगा जब यूट्यूब कम्युनिटी पर पोस्ट डाल उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि उन पर वीडियो को हटाने का दबाव डाला जा रहा है और उन्हें धमकाने के लिए कुछ लोग उनके घर भी आए थे।।वहीं अब विवेक बिंद्रा यूट्यूब कम्युनिटी पर पोस्ट कर सीधा संदीप महेश्वरी को चुनौती देते हुए नजर आए। अब यह बात समझ में आ रही है कि संदीप महेश्वरी जिस यूट्यूबर की बात कर रहे थे वह कोई और नहीं बल्कि विवेक बिंद्रा हैं। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा माजरा जिस पर हो रही है बहस।

कोर्स के नाम पर हो रहा धंधा

बता दें कि संदीप महेश्वरी एक वीडियो में दो लड़कों से बातचीत करते हुए दिखाई देते हैं जो एक यूट्यूबर से बिजनेस सीखने के लिए कोर्स खरीदे थे। इसके लिए उन्होंने 50000 और 35000 का भुगतान भी किया था। दोनों का कहना है कि इससे कोई फायदा नहीं हुआ। इस दौरान एक लड़के ने कहा कि बिजनेसमैन की जगह सेल्समैन बनाया जा रहा है। कोर्स 1 लाख से लेकर 10 लाख तक में बिक रहे हैं और स्टूडेंट को खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

विवेक बिंद्रा ने दिया जवाब

इस वीडियो में कोर्स को प्रोडक्ट कहा जाता है और इसमें खरीदने वाले लोगों को आगे इसे और बेचने के लिए कहा जाता है। यानी कि यह एक तरह से मल्टी लेवल मार्केटिंग है। लड़कों की बात सुनने के बाद संदीप महेश्वरी हैरान रह जाते हैं और कहते हैं यह एक बहुत बड़ा स्कैम है और इसे रोकना रोकना चाहिए। इस वीडियो पर हाजिरजवाबी देते हुए विवेक बिंद्रा ने संदीप माहेश्वरी के हर एक सवाल का जवाब दिया है। दरअसल संदीप को विवेक ने ‘जानेमन’ कहकर इसका जवाब दिया है और एक वीडियो भी पोस्ट किया।

लोग ले रहे खूब मजे

वहीं इस वीडियो को देखने के बाद लोग इस पर ताबड़तोड़ कमेंट कर रहे हैं। कुछ लोग संदीप महेश्वरी के साथ खड़े हैं तो कुछ लोग विवेक बिंद्रा की चुटकी ले रहे हैं। एक यूजर ने कहा, “आप लोगों को जो करना है करिए हमें तो बहुत मजा आ रहा है।” एक और यूजर ने कहा, “सच्चाई कभी छिपती नहीं है सच्चाई हमेशा सच्चाई ही होती है।” एक और यूजर ने कहा, “हम कुछ सच नहीं जानते हैं लेकिन सच्चाई जरूर सामने आएगी।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories