मंगलवार, मई 14, 2024
होमहेल्थCoconut Oil For wrinkles : महज एक हफ्ते में गायब हो सकती...

Coconut Oil For wrinkles : महज एक हफ्ते में गायब हो सकती हैं आपके चेहरे की झुर्रियां, बस रात को सोने से पहले फेस पर लगाएं इस चीज का मिश्रण

Date:

Related stories

Coconut Oil For wrinkles : आज के समय में कौन नहीं जाता कि उनकी त्वचा खूबसूरत और जवां दिखे। आजकल लोग खूबसूरत और जवां दिखने के लिए अलग-अलग मेडिकल ट्रीटमेंट लेते हैं और लाखों रुपए खर्च करते हैं लेकिन सारी चीजों से उम्र बढ़ाने के साथ-साथ उनकी स्किन ढीली पड़ जाती है जो की और भी ज्यादा बद्दी और बुरी लगती है।

झाइयां एक ऐसी चीज है जिसकी वजह से हमारे चेहरे का लुक पूरी तरह खराब हो जाता है। गालों पर कालापन दिखने लगता है। जोकि बेहद अजीब लगता है। लोग इसे छुपाने के लिए मेकअप और न जाने क्या-क्या तरकीब है अपनाते हैं। लेकिन इसके बाद भी कोई भी नुस्खा इन सब चीजों में काम नहीं आता है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घरेलू नुस्खे से अपने चेहरे की झाइयों को दूर कर सकते हैं और ज्यादा उम्र में भी जवां दिख सकते हैं।

नारियल के तेल में मिलाएं हल्दी


अगर आप अपने चेहरे को झाइयों से मुक्ति चाहते हैं तो आप नारियल तेल और हल्दी दोनों की दोनों के मिश्रण को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। यह दोनों ही अपने औषधि गुण के लिए जाने जाते हैं।

बता दें कि हल्दी में पाए जाने वाले एंटी फंगल और एंटीबैक्टीरियल तत्व स्किन को साफ करने में काफी फायदेमंद होते हैं। तो वह नारियल में पाए जानें वाले तत्व स्क्रीन की अच्छी देखभाल करते हैं। अगर आपके चेहरे पर झाइयां हो गई है। तो आप एक चम्मच तेल में एक चुटकी हल्दी को अच्छी तरह से मिला लें और रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दे।

एक हफ्ते तक लगाए नारियल तेल और हल्दी


अपने चेहरे पर पहले की तरह सुंदरता पाने के लिए आप नारियल तेल और हल्दी के इस मिश्रण को करीब एक हफ्ते तक रोजाना रात में लगे और एक हफ्ते बाद आप अपने चेहरे पर झाइयों का प्रभाव बिल्कुल काम देख पाएंगे यदि आप इस मिशन को लंबे समय तक इस्तेमाल करते हैं तो आपके चेहरे से झाइयां जड़ से खत्म हो जाएंगे और आप उम्र से भी ज्यादा जवान दिखने लगेंगे।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताए गए स्‍वास्‍थ्‍य, हेल्‍थ अपडेट, न्‍यूट्रीशन, पोषण, चिकित्‍सा व चिकित्‍सकीय सहायता संबंधी किसी भी तरह के उपचार/उपाय/विधि/दवा/डाइट/तरीका/दावों पर अमल करने से पहले संबंधित डॉक्टर से संपर्क जरूर करें। चिकित्‍सकीय सलाह के बाद ही सुझाए गए उपायों व तरीकों को अमल में लाएं। इस आर्टिकल के जरिये हमारा उद्देश्य केवल जानकारी व सूचना उपलब्‍ध करवाना है। DNP INDIA MEDIA NETWORK आर्टिकल में दिए गए संबंधित विवरणों की सटीकता /प्रमाणिकता/गारंटीड लाभ व दावों की पुष्टि नहीं करता है और न ही इसके लिए उत्‍तरदायी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें