रविवार, मई 5, 2024
होमहेल्थसूजन और दिल की बीमारियों का पक्का दुश्मन है Cold Pressed Oil,...

सूजन और दिल की बीमारियों का पक्का दुश्मन है Cold Pressed Oil, फायदे जानकर आज ही खरीद लेंगे

Date:

Related stories

Cold Pressed Oil: सभी लोगों को खुद का ख्याल बेहतर ढंग से रखना जरूरी है। आपको बता दें, स्वास्थ्य ही सब कुछ होता है। इसलिए सेहतमंद रहें और खुद का ख्याल रखें। वहीं सेहत के लिए कोल्ड प्रेस्ड ऑयल बहुत जरूरी है। ये पौष्टिक तत्वों का खजाना माना जाता है। वहीं स्वास्थ्य के लिए भी बेहद फायदेमंद है। इसमें कई ऐसे तत्व मौजूद हैं, जिसमें एंटी ऑक्सीडेंट, फैटी एसिड, विटामिन्स, मिनिरल्स और ओमेगा 3 फैटी जैसे पौष्टिक तत्व शामिल हैं। ये अंदरूनी फायदे से लेकर त्वचा तक के लिए बेहद असरदार है। तो आइए जानते हैं कोल्ड प्रेस्ड ऑयल के बेहतरीन फायदे।

त्वचा के लिए है बेहद फायदेमंद

त्वचा को बेहतरीन बनाने के लिए कोल्ड प्रेस्ड ऑयल बेहद फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से एक्ने पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है। वहीं इससे त्वचा की चमक बरकरार रहती है। ये एंटी-ऑक्सीडेंट का सबसे बेहतर स्रोत है। इसलिए ये त्वचा के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है।

डायबिटीज के मरीजों के लिए है रामबाण

डायबिटीज के मरीज कोल्ड प्रेस्ड ऑयल का सेवन आसानी से कर सकते हैं। ये शरीर में इंसुलिन को नियंत्रित करने का कार्य करता है। वहीं इसमें कई सारे ऐसे पौष्टिक तत्व मौजूद हैं, जिससे ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल किया जा सकता है।

सूजन की समस्या से मिलेगी राहत

अगर आप सूजन से परेशान हैं तो अब परेशानी होने की जरूरत नहीं है। कोल्ड प्रेस्ड ऑयल के इस्तेमाल से सूजन को आसानी से कम किया जा सकता है। इसके कुछ दिनों के इस्तेमाल के बाद आपको कोल्ड ऑयल के बेहतरीन फायदे दिखने लगेंगे।

Also Read: Holi 2023 पर इन बातों का खास ध्यान रखें नव विवाहिता, वरना सुख समृद्धि के साथ खतरे में पड़ सकती है शादी-शुदा जिंदगी

दिल की बीमारी के लिए है जबरदस्त

दिल की बीमारी से ग्रसित मरीजों के लिए ये तेल बेहद फायदेमंद है। इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड सहित फाइबर जैसे गुण मौजूद हैं। इसलिए दिल की बीमारी से बचने के लिए और अपने हार्ट का ख्याल रखने के लिए कोल्ड प्रेस्ड ऑयल का सेवन निश्चित रूप से करें।

Also Read: EPFO Interest Rate: नौकरीपेशा लोगों को लगने वाला है बड़ा झटका, EPF की ब्याज दरों में इस महीने से हो सकती है और कटौती

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories