सोमवार, मई 6, 2024
होमहेल्थHigh Blood Pressure के मरीजों के लिए अमृत पान है Olive Oil...

High Blood Pressure के मरीजों के लिए अमृत पान है Olive Oil का सेवन, हार्ट की बीमारियों से भी रखेगा कोसों दूर

Date:

Related stories

High Blood Pressure से हैं परेशान तो, आज ही करें ये 5 काम

High Blood Pressure: इन दिनों डायबिटीज जैसी खतरनाक बीमारी...

High Blood Pressure: आज कल के समय में अधिकतर लोगों को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से गुजरना पड़ता है। वहीं इसकी स्थिति दिन पर दिन इतनी खराब होती जा रही है कि इससे हार्ट जैसी गंभीर बीमारियों से व्यक्ति को लड़ना पड़ता है।

वहीं बढ़ते हुए असंतुलित जीवनशैली और खराब खानपान के कारण व्यक्ति को हाई ब्लड प्रेशर का सामना करना पड़ता है। इससे ब्रेन स्ट्रोक, हार्ट अटैक जैसी समस्या भी बढ़ती जा रही है। इसे संतुलित करने से लिए कुछ चीजों को डाइट में शामिल करने की जरूरत है।

बता दें, कुछ चीजें ऐसी है जिसके सेवन से व्यक्ति को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से छुटकारा मिलेगा। इसलिए आज ही डाइट में इसे शामिल करें और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से छुटकारा पाएं।

इन पौष्टिक तत्वों से भरपूर है ऑलिव ऑयल

ऑलिव ऑयल पौष्टिक तत्वों का खजाना माना जाता है। इसमें कई सारे ऐसे तत्व मौजूद हैं, जिससे कई परेशानियों से छुटकारा मिलता है। वहीं ये एंटी ऑक्सीडेंट सहित विटामिन्स, मिनिरल्स का सबसे बेहतर स्रोत है। इसके सेवन से व्यक्ति को कई बेहतरीन फायदे मिलते हैं। वहीं इसमें कई सारे एलीमेंट्स ऐसे मौजूद हैं जिससे बैड कोलेस्ट्रॉल की समस्या से निजात पाया जा सकता है।

Also Read: शाहरुख के थप्पड़ से लेकर पत्नी संग तलाक तक, ये हैं हनी सिंह की टॉप कॉन्ट्रोवर्सी

ब्लड प्रेशर के लिए बेहद फायदेमंद है ऑलिव ऑयल

हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से निजात पाने के लिए ऑलिव ऑयल बेहद फायदेमंद है। इसमें कई सारे ऐसे तत्व मौजूद हैं जिससे हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से राहत मिलती है। वहीं ये एंटी ऑक्सीडेंट का भी सबसे बेहतर ऑप्शन है। इतना ही नहीं, डायबिटीज के मरीजों को भी अपनी डाइट में ऑलिव ऑयल को शामिल करने की जरूरत है। इससे ब्लड शुगर लेवल भी संतुलित हो जाता है। वहीं इसके नियमित सेवन से एसिडिटी की समस्या भी उत्पन्न नहीं होती है।

इस तरह करें ऑलिव ऑयल का सेवन

ऑलिव ऑयल को अपने किचन में आप शामिल कर सकते हैं। इस तेल में बने खाने से व्यक्ति को कई परेशानियों से राहत मिलती है। वहीं ब्लड प्रेशर के मरीज भी सुबह खाली पेट दो चम्मच ऑलिव ऑयल का सेवन करें। इससे ब्लड प्रेशर की समस्या से छुटकारा मिलता है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories