मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमहेल्थCovid New Variant Pirola: कोरोना के नए वेरिएंट ने दी दस्तक, क्या...

Covid New Variant Pirola: कोरोना के नए वेरिएंट ने दी दस्तक, क्या फिर से मास्क लगाना बन जाएगी मजबूरी, जानिए पूरी अपडेट

Date:

Related stories

Corona Virus Cases Today: भारत में कोरोना के 7830 नए मामले आए सामने, 40 हजार के पार Active Case

स्वास्थ्य विभाग की ओर से पिछले 24 घंटों का आंकड़ा जारी किया गया है। विभाग की ओर से जारी ताजे आंकड़े के अनुसार आज कोरोना के 7830 नए मामले सामने आए हैं।

यूके में Long Covid ने मरीजों का किया बुरा हाल, 87 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा…जानें क्या हैं इसके लक्षण

लॉन्ग कोविड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में लोगों को इससे बचने की जरुरत हैं। वहीं ये मामले बच्चों में ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में बच्चों की भी अच्छे से देखभाल करने के लिए कहा गया है।

फिर डराने लगा COVID-19, 24 घंटे में सामने आए इतने केस…दिल्ली सरकार ने बुलाई बैठक

एक बार फिर कोरोना सभी को चौंका रहा है। हर दिन कोरोना के मामले में बढ़ोतरी देखी जा रही है। बता दें, देशभर में 24 घंटे में 3016 मामले दर्ज किए गए हैं।

क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन? पिछले 24 घंटे में आए Covid-19 के नए मामलों से मचा हाहाकार

एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। बता दें, पिछले 24 घंटे में 2,151 कोरोना के मामले सामने आए हैं।

Covid New Variant Pirola: कोरोना के नए वैरिएंट ने दस्तक देकर लोगों को चिंता में डाल दिया है। आपको बता दे की पिरोला (BA.2.86) जैसे ओमिक्रोन के नए वेरिएंट ने दुनिभर के डाक्टरों की नींद हराम कर दी है। आपको बता दे की पिरोला में 30 से अधिक म्यूटेंट्स पाए गए है। यह वैरिएंट तेजी से कई देशों में फेल रहा है। अब यह सवाल खड़ा हो रहा है की क्या इस वैरिएंट के बढ़ने से हमें दुबारा covid के नियमों का पालन करना होगा। मास्क लगाना छोड़ चूके लोगों को क्या फिर से ऐसा करना पर सकता है? तो चालिए जानते है की एक्सपर्ट्स का इसके बारे में क्या कहना है।

क्या कहते है एक्सपर्ट्स

पिरोला वैरिएंट का संक्रमण कई देशों में देखने को मिल रहा है। एक्सपर्ट्स का यह कहना है कि जिन देशों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है उन देशाें में कोविड के नियमों का पालन किया जाना चहिए। आपको बता दे की पिरोला के 30 से अधिक म्यूटेंट्स पाए गए है। इतनी तेजी से म्यूटेशन होने की वजह से वैक्सीन का असर भी कम हो सकता है। इस वजह से यह एक चिंता का विषय है। इन सभी कारणों को ध्यान में रखते हुए डॉक्टर्स लोगों को सतर्क होने की सलाह दे रहे हैं।

क्या है पिरोला के लक्षण

आपको बता दे की इस वैरिएंट के संक्रमित लोगों में बुखार,जुकाम जैसे सामान्य लक्षण दिख रहे है। वहीं सिर दर्द, बदन दर्द, दस्त, सांस लेने में परेशानी जैसे लक्षण भी देखने को मिल रहे है। मगर इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है की यह वैरिएंट दुसरे वैरिएंट की तुलना में कितना खतरनाक है। डिजीज कंट्रोल सेंटर (DCC) का कहना है कि वैक्सीन लगवा चूके लोग भी इस नए वैरिएंट की गिरफ्त में आ सकते हैं। इस वजह से उन्हें सतर्क रहने की जरुरत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories