गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमहेल्थHealth Tips: कैंसर से लेकर हड्डियों के दर्द को जड़ से साफ...

Health Tips: कैंसर से लेकर हड्डियों के दर्द को जड़ से साफ कर देता है हरा सेब, फायदे जानकर आज ही डाइट में करें शामिल

Date:

Related stories

Health Tips: वैसे तो यह बात हम सब ही जानते हैं कि रोज एक सेब खाने से इंसान हर तरह की बीमारी से दूर रहता है। फलों को स्वास्थ्य सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है। लेकिन सेब में भी एक अलग किस्म का सेब है जिसे खाने से शरीर से कैंसर जैसी बड़ी बीमारियां भी दूर हो जाती है। आज इस आर्टिकल में आपको ऐसे ही हरे रंग के सेब खाने से होने वाले फायदे के बारे में जानने की मिलेगा।

यह भी पढ़ें : डायबिटीज से लेकर बालों तक शरीर को कई तरह के फायदे पहुंचता है Biotin Capsules, लेकिन नुकसान भी जान लें

हरे सेब में यह पोषक तत्व शामिल होते हैं

हरे सेब में काफी सारे पोषक तत्व होते है जो हमारे शरीर के लिए बहुत लाभकारी है। हरे सेब में फास्फोरस , कैल्शियम , प्रोटीन , विटामिन -के और सी जैसे फायदेमंद तत्व पाए जाते हैं जो हमारे हड्डियों को मजबूत बनाते हैं। इसके अलावा इस ग्रीन एप्पल में बहुत से एंटी ऑक्सीडेंट भी पाए जाते हैं जो चेहरे की स्किन के लिए सही होते है।

इन बीमारियों में करता है मदद

हरे सेब में काफी सारे न्यूट्रीशनस होते हैं जो हमारे शरीर के लिए काफी जरूरी होते है। इस सेब को खाने से बॉडी में कोलेस्ट्रॉल का लेवल भी सही रहता है इसके साथ ही दिल से संबंधित परेशानी भी ठीक हो जाती है। हरे सेब में एक बेहतरीन तत्व होता है जिसका नाम पेक्टिन होता है जो पेट को ठीक रखता है। यह सेब खाने से पेट का डाइजेस्टिव सिस्टम भी सही रहता है और चेहरे पर दानें और पिंपल्स संबंधित दिक्कतें भी इसे ठीक होती हैं।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। 

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories