मंगलवार, जून 18, 2024
होमहेल्थAnjali Arora जैसा फिगर है पाना, तो आज ही इन जबरदस्त टिप्स...

Anjali Arora जैसा फिगर है पाना, तो आज ही इन जबरदस्त टिप्स को अपनाना, देखें फिटनेस वीडियो

Date:

Related stories

Janhvi Kapoor अपनी बॉडी को स्लिम और Fit रखने के लिए अपनाती है ये खास Routine, आप भी कर सकती हैं ट्राई

Janhvi Kapoor Fitness Routine: अगर आप भी पाना चाहती हैं जान्हवी कपूर जैसा परफेक्ट फिगर , तो याद रखें कुछ अहम बातें।

Body Fitness: मलाइका अरोड़ा जैसा चकाचक फिगर है पाना तो, आज से ही इन डाइट टिप्स को अपनाना, हफ्ते में दिखेगा असर

Body Fitness: अगर आप भी चाहते हो अपने शरीर को फिट और स्लिम बनाना , तो आज से फॉलो करें इस रूटीन को अपनी लाइफ में , जल्द दिखेगा असर।

Anjali Arora Fitness : आजकल लोग अपनी सेहत को लेकर जागरूक हो गए है। छोटे बच्चे से लेकर बूढ़े लोग सब अपनी सेहत का ध्यान रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहें है। ऐसे में लोग अपने शरीर को फिट रखने के लिए ना जानें कितने घंटो तक जिम में वर्कऑट करते है। पहले के समय में केवल कुछ ही लोग होते थे जो अपने फिट शरीर के लिए जिम वैगरह ज्वाइंन करते थे , लेकिन अब सभी लोगों ने जिम जाना शुरू कर दिया । चाहे पुरुष हो या महिला। फिट रहने के लिए केवल वर्कऑट ही काफी नहीं है , बल्कि इसके साथ एक बैलेंस डाइट का होना भी काफी जरूरी है, जो शरीर में सभी पोषणों की कमी को पूरा करें । ऐसी ही एक वीडियो सोशल मीडिया सेंसेशन अंजली अरोड़ा की इंस्टाग्राम में काफी वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें : Watermelon: ज्यादा तरबूज खाना हो सकता है खतरनाक, जानिए इसके हैरान कर देने वाले साइड इफेक्ट्स

अंजली अरोडा की फिटनेस वीडियो

यह वीडियो अंजली ने खुद अपने इंस्टा अकाउंट से अपने पैंस के लिए शेयर किया है। इस वीडियो में अंजली काफी वर्कऑउट करते हुए नजर आ रही है। लोग पहले से ही अंजली के डांस के फैंस है उनके द्वारा बनाई गई वीडियो को लाखों वियूज मिलते है। इंस्टा पर शेयर की गई इस वीडियो पर फैंस ने काफी प्रतिक्रियाएं दी है।

फिटनेस के लिए क्या होनी चाहिए है बैलेंस डाइट

अधिकतर लोंगो का मानना है कि अगर हम जिम ज्वाइन कर रहे है, तो हमें खाना छोड़ना पड़ेगा , लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। खाना छोड़ देने से कोई भी जिम या वर्कऑउट नहीं होता , बल्कि शरीर ओर भी कमजोर हो जाता है। वर्कऑउट करते समय शरीर को सभी न्यीटूशियंस  का सही मात्रा में डाइट में होना आवश्यक है इसलिए वर्कऑट करने से 3-4 घंटे के अंतराल में कुछ हेल्थी खाना बहुत जरूरी है। तुरंत खाने के बाद वर्कऑट कभी नहीं करना चाहिए ।  यदि आप सुबह के समय वर्कऑट पर जा रहें है , तो कुछ हल्का लेकिन हेल्थी जैसे कोई फल हो गया , दूध और ब्रेड आदि भी खा सकते है। एक स्टडी के दौरान इस बात का पता चला है कि वर्कऑउट में जानें से पहले कार्बोहाइड्रेट का सेवन करना अच्छा माना जाता है।

यह भी पढ़ेंTravel Tips: गर्मियों की छुटियों में कश्मीर घाटी के इन हिल स्टेशनों का करें दीदार, यादगार बन जाएगा सफर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories