शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलJapanese महिलाओं की तरह हमेशा रहना है जवान तो, Diet में करें...

Japanese महिलाओं की तरह हमेशा रहना है जवान तो, Diet में करें ये बदलाव, बूढ़ापे से मिलेगा छुटकारा

Date:

Related stories

Diet Of Japanese: दुनिया में सबसे ज्यादा लंबी उम्र जापान के लोग जीते हैं ऐसा कहा जाता है। जापान के लोगों की एक खास बात ये भी होती है कि, इनकी बढ़ती उम्र इनके चेहरों पर बिल्कुल भी नजर नहीं आती है। यही कारण है कि, कहा जाता है कि, जापान के लोग 40 की उम्र में भी 20 साल के दिखते हैं। जापान की महिलाएं काफी लंबे समय तक जवान रहती हैं। जापान के लोगों की इस जवानी के पीछे का राज जानने के लिए लोग काफी कोशिश भी करते हैं। लेकिन आपको बता दें, इन लोगों की जवानी का राज कोई जादू नहीं बल्कि इनकी डाइट है जो कि, ये अपने खाने में लेते हैं। अपनी डाइट के जरिए ही जापान के लोगों के चेहरे पर काफी ग्लो रहता है।

माचा टी का इस्तेमाल

जापान के लोग माचा टी (Matcha tea) का बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। जिसके कारण इनका पेट और चेहरा दोनों ही काफी खिला-खिला रहता है। यहां की महिलाएं अपने आपको को सुंदर और फिट रखने के लिए इस चाय का खूब प्रयोग करती हैं।

तेल का कम प्रयोग

जापान के लोग अपने भोजन में बहुत ही कम तेल का इस्तेमाल करते हैं, ये लोग स्टीम यानि की भाप में पका हुआ खाना-खाना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसा करने से इनके भोजन में पोषक तत्व बने रहते हैं। जिसके कारण इनके चेहरे पर हमेशा ग्लो रहता है।

कम और फ्रेश फूड

जापान के लोगों की एक खासियत ये होती है कि, ये लोग अपनी भूख से आधा खाना खाते हैं और बहुत ही चबा-चबाकर खाते हैं, जिससे इनका डाइजेशन ठीक रहता है। इसके साथ ही ये लोग जो भी खाना खाते हैं वह फ्रेश खाते हैं।

यह भी पढ़ें : डायबिटीज से लेकर बालों तक शरीर को कई तरह के फायदे पहुंचता है Biotin Capsules, लेकिन नुकसान भी जान लें

सीड फूड का बहुत इस्तेमाल

जापान के लोग बहुत अधिक मात्रा में सी फूड का इस्तेमाल करते हैं। सी फूड में बहुत अधिक मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं। जिससे इनके चेहरे का ग्लो हमेशा बरकरार रहता है और ये लोग ज्यादा उम्र में भी काफी कम के लगते हैं।

पैदल चलना

जापान के लोग बहुत ज्यादा पैदल चलते हैं , वह अधिक से अधिक चलने के लिए अपने कदमों का इस्तेमाल करते हैं। यही कारण है कि, वह हमेशा जवान नजर आते हैं। पैदल चलना वैसे भी सभी के लिए काफी जरुरी होता है।

यह भी पढ़ें : Summer Outfits: गर्मियों में दिखना है कूल , तो मृणाल ठाकुर के इन शानदार लुक्स को करें फॉलो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories