रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंMansukh Mandaviya ने हार्ट अटैक और कोरोना के कनेक्शन पर कही ये...

Mansukh Mandaviya ने हार्ट अटैक और कोरोना के कनेक्शन पर कही ये बात, बोले- महामारी से निपटने के लिए सरकार तैयार

Date:

Related stories

Mansukh Mandaviya: कोरोना बीमारी एक बार फिर लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। लोगों को सलाह दिया जा रहा है कि वह हमेशा मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग करें। WHO की तरफ से सबसे ज्यादा हिफाजत बच्चों की करने के लिए कहा गया है क्योंकि नया वैरिएंट बच्चों को अपनी चपेट में ज्यादा ले रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को कोविड महामारी को लेकर बात को रखा है। उन्होंने इस महावारी को लेकर कहा है कि यह एक ऐसी महामारी है जिसने लोगों को बहुत बुरी तरह से परेशान कर दिया है। इसके भारत में 214 से भी नए वैरिएंट सामने आए हैं। जो समय के हिसाब से बदलता रहता है।

 नए वैरिएंट नहीं है खतरनाक

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया ने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में लोगों को एक बार फिर कई सारी चीजों का एहतियात बरतनी होगी। वहीं उन्होंने नए वैरिएंट को लेकर कहा कि ये वैरिएंट उतने खतरनाक नहीं है लेकिन लोगों को फिर भी सावधानी बरतनी है। उन्होंने बताया कि देश के ज्यादातर सरकारी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन और बेड की व्यवस्था की है। वहीं इस हॉस्पिटल की समय समय पर समीक्षा भी की जा रही हैं । इसलिए किसी भी तरह से देश के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें: Health Tips: गर्मियों में ये आदतें कर सकती हैं आपको बीमार, भूलकर भी न करें ये काम

कोरोना और हार्ट अटैक को लेकर कही ये बात

कोरोना और हार्ट अटैक को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मनसुख ने कहा कि पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें अच्छे खासे लोगों को हार्ट अटैक आ जा रहा है। लोग चलते फिरते हैं और इस अटैक की वजह से उनकी मौत हो जा रही है ऐसे में यह देखने की जरूरत है की कहीं ये कोरोना की वजह से तो नही हो रहा है। भारत के डॉक्टर लागतार इसकी जांच कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Indian Idol 13: शो की ट्रॉफी लिए आपस में टकराएंगे 6 फाइनलिस्ट, Grand Finale पर जमाएंगे सुरों की ताल

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories