गुरूवार, मई 2, 2024
होमहेल्थWeight Gain: बिना नॉनवेज ऐसे बनाएं बॉडी बिल्डरों वाला ताकतवर मजबूत शरीर,...

Weight Gain: बिना नॉनवेज ऐसे बनाएं बॉडी बिल्डरों वाला ताकतवर मजबूत शरीर, इन टिप्स को आज से ही डाइट में करें शामिल

Date:

Related stories

Janhvi Kapoor अपनी बॉडी को स्लिम और Fit रखने के लिए अपनाती है ये खास Routine, आप भी कर सकती हैं ट्राई

Janhvi Kapoor Fitness Routine: अगर आप भी पाना चाहती हैं जान्हवी कपूर जैसा परफेक्ट फिगर , तो याद रखें कुछ अहम बातें।

Body Fitness: मलाइका अरोड़ा जैसा चकाचक फिगर है पाना तो, आज से ही इन डाइट टिप्स को अपनाना, हफ्ते में दिखेगा असर

Body Fitness: अगर आप भी चाहते हो अपने शरीर को फिट और स्लिम बनाना , तो आज से फॉलो करें इस रूटीन को अपनी लाइफ में , जल्द दिखेगा असर।

Body Fitness: नोरा फतेही फिट बॉडी के लिए करती हैं इन डंबल्स का इस्तेमाल , अगर आपको भी पाना है टोन फिगर तो ऐसे...

Body Fitness: जिम जाने की तो सब सोचते है लेकिन इतना बिजी सेडेयूल होने की वजह से हर कोई जा नहीं पाता हैं। फिट बॉडी के लिए करें इन डंबल्स का इस्तेमाल ।

Anjali Arora जैसा फिगर है पाना, तो आज ही इन जबरदस्त टिप्स को अपनाना, देखें फिटनेस वीडियो

Anjali Arora Fitness : आजकल लोग अपनी सेहत को लेकर जागरूक हो गए है। शरीर को फिट रखने के लिए ना जानें कितने घंटो तक जिम में वर्कऑट करते है।

Weight Gain: अगर आप कुछ ही दिनों में एक बॉडीबिल्डर जैसा शरीर चाहते हैं लेकिन आप नॉनवेज का सेवन नहीं करते हैं तो आप इन तरीकों से अपने शरीर को डेवलप कर सकते हैं।

बिना नॉन वेज के बनाएं बॉडी

आज के समय में अच्छी बॉडी का होना लोगों के लिए काफी ज्यादा जरूरी हो गया है। आज के समय में आपको हर एक दूसरा बंदा बॉडी बिल्डर के रूप में नजर आ जाएगा। हालांकि कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें नॉनवेज खाना या फिर उनके परिवार में नॉनवेज का सेवन करना अलाउड नहीं होता। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि बिना नॉनवेज खाए कोई व्यक्ति अपनी बॉडी किस तरह से बना सकता है।

आप भी अपने बॉडीबिल्डर की तरह शरीर बनाना चाहते हैं लेकिन आप नॉनवेज का सेवन नहीं करना चाहते। तो इन तरीकों से आप एक बॉडीबिल्डर जैसा शरीर कुछ ही दिनों में बना लेंगे और बहुत ही आसानी से अपने वजन को भी बढ़ा लेंगे।

इस तरह बनाएं बॉडीबिल्डर जैसा शरीर

दूध और केला

अगर आप नॉनवेज नहीं खाते हैं और अपना वजन बढ़ाकर अच्छी बॉडी बनाना चाहते हैं। तो आप दूध और केले का सेवन कर सकते हैं। यह दोनों ही वजन बढ़ाने के लिए बहुत ही अच्छे स्रोत माने जाते हैं। केले में भरपूर मात्रा में कैलोरी होती है। जिससे शरीर को ऊर्जा मिलती है। केले को दूध के साथ मिलाकर खाने पर उसका असर प्रोटीन सप्लीमेंट की तरह हो जाता है।

दूध और बादाम

वैसे आपने आमतौर पर सुना होगा कि बादाम खाने से दिमाग की शक्ति काफी रखते होती है। लेकिन आपको जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप दूध और बादाम को अपने डाइट में शामिल करते हैं। तो यह आपका वजन बढ़ाने में काफी ज्यादा मदद करती है, साथ ही आपको बॉडीबिल्डर जैसा शरीर पाने के लिए भी काफी ज्यादा सहायता करती है। आप रात में 4 से 5 बादामों को पानी में भिगोकर रख दें और सुबह उन्हें पीसकर दूध में मिलाकर खाएं। इसका सेवन करने से आपका वजन तेजी से बढ़ेगा।

चना और खजूर

अगर आप अच्छा शरीर बनाना चाहते हैं लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा कि किसके सेवन से आपका शरीर एक बॉडीबिल्डर की तरह तैयार हो सकता है। तो आपको बता दें कि चने और खजूर दोनों को एक साथ खाने से वजन में बढ़ोतरी होती है। आपको दिन में दो बार इन दोनों चीजों का सेवन जरूर करना चाहिए। दोनों में भरपूर मात्रा में न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं। जोकि एक बेहतर शरीर बनाने के लिए काफी ज्यादा मददगार साबित होता है

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories