रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमहेल्थWeight Loss Tips: अब होगी जिम की छुट्टी,इन आसान तरीकों से हॉउस...

Weight Loss Tips: अब होगी जिम की छुट्टी,इन आसान तरीकों से हॉउस वाइफ करें वजन कम, तुरंत दिखेगा असर

Date:

Related stories

Hypothyroidism Weight Loss: इन 5 तरीक़ों से चुटकियों में घटेगा वज़न, शरीर रहेगा फ़िट और हेल्दी

Hypothyroidism Weight Loss: हाइपोथायरॉडिज़्म या अंडरएक्टिव थायरॉइड एक ऐसी...

Weight Loss Tips: आज के समय में महिलाएं अपने वजन को लेकर हमेशा चिंतित रहती हैं। इसको कम करने के लिए वह तरह – तरह के तरकीब भी ढूंढती हुई नजर आती हैं। वजन बढ़ने की सबसे ज्यादा समस्या से परेशान हाउस वाइफ होती हैं। हाउस वाइफ को जब बहुत ज्यादा जरूरत होती है तभी वह घर से अपने बाहर जाती हैं। इन हाउस वाइफ को घर के काम की वजह से जिम जाने का भी समय नहीं मिलता है। कई बार वजन बढ़ने की यह समस्या उनके लिए मुसीबत खड़ा कर सकता है। ऐसे में आज हम बताने जा रहे हैं कि कैसे महिलाएं अपने वजन को घटा सकती हैं।

 वॉक करना है जरूरी

महिलाओं को अपना वेट कम करने के लिए सबसे पहले हर सुबह जल्दी उठना चाहिए और वॉक पर जाना चाहिए। अगर सुबह महिलाओं को समय नहीं मिल रहा है तो शाम को उन्हे जरूर वॉक पर जाना चाहिए । वॉक करते समय पहले कुछ दिनों तक अपनी स्पीड स्लो रखना चाहिए उसके बाद अपनी स्पीड को बढ़ा देना चाहिए।

कार्डियो वर्कआउट

महिलाएं अपना वजन घटाने के लिए कोर्डियो वर्क आउट कर सकती हैं। इस दौरान उन्हें अपने डाइट का भी विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए । ऐसा कुछ खाना चाहिए जो शरीर के लिए हेल्दी हो। वहीं बाहर से खाए जाने वाली चीजों को भी छोड़ देना चाहिए।

 डाइट का रखें ध्यान

महिलाएं अपना वजन घटाने के लिए हाई कैलोरी वाले खाने का सेवन कम कर सकती हैं। वहीं घरों में बनने वाले खाने का सेवन वह कर सकती हैं। इसके साथ – साथ ऐसी महिलाओं को जरूरत से ज्यादा खाना नहीं खाना चाहिए।

Also Read: Karnataka Assembly Election 2023: स्टार प्रचारकों की सूची से Sachin Pilot गायब, क्या एक दिवसीय अनशन का मिला फल?

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories