मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीबीमारी के नाम पर अब नहीं कर सकेंगे मौज ! Medical Certificate...

बीमारी के नाम पर अब नहीं कर सकेंगे मौज ! Medical Certificate के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव

Date:

Related stories

MP News: भोपाल से जेद्दा के लिए रवाना हुआ यात्रियों का जत्था, जानें क्या है हज कमेटी की तैयारी?

MP News: भारत के विभिन्न हिस्सों से इन दिनों हज यात्रा के लिए उड़ाने संचालित की जा रही हैं। इसी क्रम में आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से भी हज यात्रियों का एक जत्था सउदी अरब के जेद्दा शहर के लिए रवाना हुआ।

Medical Certificate: दिल्ली मेडिकल काउंसिल को लेकर एक बड़ी खबर है। बताया जा रहा है कि मेडिकल काउंसिल के द्वारा अब मेडिकल सर्टिफिकेट के समय में बड़ा बदलाव किया गया है। जहां यह सर्टिफिकेट पहले जितने का चाहिए मिल जाता था लेकिन अब यह सिर्फ 15 दिनों के लिए ही मिलेगा। देश के राजधानी दिल्ली में गुरुवार को सीनियर डॉक्टरों के द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक के बाद डॉक्टरों ने बड़ा कदम उठाते हुए यह फैसला किया है। वहीं यह सर्टिफिकेट देने से पहले डॉक्टरों को उस मरीज के बारे में अच्छे से जानकारी होना जरूरी है। बता दें कि दिल्ली मेडिकल काउंसिल के द्वारा यह फैसला लगातार सर्टिफिकेट को लेकर आए धांधली के बाद लिया गया।

मेडिकल सर्टिफिकेट लेने में होगी परेशानी

जहां लोग एक तरफ आसानी से मेडिकल सर्टिफिकेट बनवा लेते थे, वहीं से उनकी परेशानियां शुरू होने वाली है। बताया जा रहा है की गंभीर बीमारी से जूझ रहे मरीजों को 15 दिनों से ज्यादा का सर्टिफिकेट नहीं दिया जाएगा। इस साल ही मार्च के महीने में एक डॉक्टर का लाइसेंस इसलिए रद्द कर दिया गया था क्योंकि वह दिल्ली मेडिकल काउंसिल ने नियमों का उलंघन करते हुए पाया गया था। उस मामले की जांच में यह पाया गया था कि एक पूर्व विधायक का डॉक्टर ने तीन बार फर्जी तरीके से सर्टिफिकेट बनाया था।

Also Read: Weather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में आज आंधी के साथ बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

15 दिन से ज्यादा नहीं बनेगा सर्टिफिकेट

मेडिकल सर्टिफिकेट में हुए इस बदलाव के बाद डीएमसी ने कहा कि सरकार लगातर भ्र्ष्टाचार को रोकने के लिए काम कर रही है। ऐसे में जो लोग फर्जी तरीके से इस सर्टिफिकेट को बनवा लेते थे अब नहीं बनवा पाएंगे। यह मेडिकल सर्टिफिकेट किसी भी व्यक्ति को 15 दिनों से ज्यादा समय के लिए किसी भी व्यक्ति को नहीं प्रदान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: दिल्ली-पंजाब के बाद अब राजस्थान में AAP का क्या है मास्टर प्लान ? कांग्रेस को ऐसी देगी टक्कर

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories