- विज्ञापन -

Latest Posts

Basant Panchami 2023: गृहमंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं का देशवासियों के लिए संदेश, मां सरस्वती को किया याद

Basant Panchami 2023: माघ शुक्ल पत्र की पंचमी तिथि को बसंत पंचमी का पर्व मनाया जाता है। हिन्दू धर्म के लिए बसंत पंचमी का बहुत ही अहम महत्व है। इस साल बसंत पंचमी का त्यौहार 26 जनवरी गुरुवार को मनाया जा रहा है। बता दें कि, इस दिन सरस्वती माता की पूजा की जाती है। ज्ञान संगीत और कला की देवी सरस्वती माता की विधिवत पूजा-अर्चना की जाती है। बसंत पंचमी वसंत ऋतु की शुरुआत का प्रतीक है और इससे हर साल माघ महीने के पांचवे दिन मनाई जाती है।

गृह मंत्री अमित शाह ने बसंत पंचमी पर मां सरस्वती को किया याद

गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीटर पर लिखा कि, “बसंत पंचमी के पावन पर्व की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। विद्या, बुद्धि और विवेक की देवी मां सरस्वती आप सभी के जीवन को ज्ञान के प्रकाश से आलोकित करें।”

अखिलेश यादव किया ट्वीट

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर देशवासियों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि, “समस्त देशवासियों को ‘बसंत पंचमी’ के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।”

CM योगी ने दी बसंत पंचमी के पावन पर्व की बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बसंत पंचमी के पावन पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि, “प्रकृति प्रेम, नव चेतना के पावन पर्व ‘बसंत पंचमी’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! माँ सरस्वती हम सभी को सुख-शांति, आरोग्यता एवं ज्ञान के आशीर्वाद से समृद्ध करें, यही प्रार्थना है। जय माँ शारदे!”

केंद्र मंत्री अनुराग ठाकुर ने की कामना

केंद्र मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी देशवासियों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि,” ज्ञान की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की आराधना और प्रकृति पूजन के पावन पर्व ‘बसंत पंचमी’ की समस्त असीम शुभकामनाएं। माँ सरस्वती शिक्षा, वैभव और कीर्ति से सबको अभिसिंचित करें, यही कामना है।”

ये भी पढ़ेंः UNION BUDGET 2023 में सरकार रोजगार को देगी प्राथमिकता, PLI स्कीम के तहत बड़ी राशि हो सकती है आवंटित

CM गहलोत ने देशवासियों को दी बसंत पंचमी की शुभकामनाएं

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीटर पर लिखा कि, “बसंत पंचमी के अवसर पर शुभकामनाएं। बसंत पंचमी का यह पर्व मां सरस्वती की उपासना करते हुए शिक्षा के माध्यम से उन्नति के पथ पर अग्रसर रहने की प्रेरणा देता है। बसंत ऋतु हम सभी के जीवन में नई ऊर्जा, उमंग, उल्लास एवं उत्साह का संचार करती है।”

ये भी पढ़ेंः REPUBLIC DAY 2023: इस जगह फहराया गया था गणतंत्र दिवस का पहला झंडा, जानें संविधान और भीमराव अंबेडकर से जुड़ी कुछ रोचक बातें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल