Home देश & राज्य उत्तराखंड CM Dhami का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 3 जिलों के DM सहित कई...

CM Dhami का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 3 जिलों के DM सहित कई 24 IAS किए इधर से उधर

0
357

CM Dhami: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 3 जिलों के डीएम, 24 IAS तथा 1 PCS अधिकारी का ट्रांसफर कर दिया। इसके साथ ही कई अफसरों के विभागों में व्यापक फेरबदल कर दिए गए हैं। बुधवार रात को अचानक सीएम धामी ने गुड गवर्नेंस के अपने वादे की समीक्षा करते हुए कई बड़े अधिकारियों के एक साथ फैसले कर दिए। जिसके तहत तीन जिलों हरिद्वार, नैनीताल तथा अल्मोड़ा के जिलाधिकारियों को बदल दिया। उनके अनुमोदन के बाद कार्मिक विभाग ने इस सूची पर आदेश जारी कर दिए गए।

जानें क्या किसको कहां भेजा

बता दें धामी सरकार ने हरिद्वार, नैनीताल तथा अल्मोड़ा जिले के जिलाधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया। जिसमें नैनीताल के जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल को हरिद्वार का जिलाधिकारी बनाया गया है। इसके साथ-साथ वह कुंभ मेला के इंचार्ज और HRDA के उपाध्यक्ष भी रहेंगे। कुमाऊं मंडल विकास निगम के प्रबंध निदेशक विनीत तोमर को अल्मोड़ा तथा अल्मोड़ा की डीएम वंदना को नैनीताल का जिलाधिकारी बनाकर कर भेजा है। हरिद्वार के डीएम विनय शंकर पांडे को सीएम के सचिव के साथ औद्यौगिक विकास, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग और निवेश आयुक्त के पोर्टफोलियो दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः Common Civil Code कब होगा UttaraKhand में लागू, CM Dhami ने दिया ये बड़ा अपडेट

अन्य फेरबदल इस तरह

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को अध्यक्ष राजस्व परिषद से हटाकर मुक्त कर दिया है। सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम से वित्त, सचिव नितेश कुमार झा से पेयजल हटा लिया गया है। अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार को अध्यक्ष राजस्व परिषद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसीएस आनंद बर्द्धन को वित्त और अवस्थापना विकास तथा प्रमुख सचिव आरके सुधांशु PWD और अध्यक्ष ब्रिडकुल से हटाकर शहरी विकास की जिम्मेदारी दे दी गई है। अरविंद सिंह को पेयजल की जिम्मेदारी तथा दिलीप जावलकर से नागरिक उड्डयन लेकर सचिव सचिन कुर्वे को दिया गया है। बीवीआरएस पुरुषोत्तम से कृषि एवं कृषक कल्याण,ग्राम्य विकास व सीपीडी, यूजीवीएस व रीप से हटा दिया गया है।

इसे भी पढ़ेंः UP News: कटे-फटे कपड़ों,जींस,स्कर्ट मेें आने पर इस मंदिर ने लगाया तुगलकी फरमान, जानें पूरा मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।