Home ख़ास खबरें पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan पर हमले को लेकर हुआ बड़ा...

पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan पर हमले को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, एक नहीं चार तरफ से की गई थी गोलीबारी

0
203

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पिछले साल नवंबर में जान से मारने की कोशिश की गई थी। इमरान खान पर दो बंदूकधारियों ने हमला किया था जिसके कारण इस हमले में वह घायल हुए थे। इसी कड़ी में मंगलवार को जांच कर रहे संयुक्त जांच दल यानी जीआईटी ने एक बड़ा खुलासा किया है।

अलग अलग जगह से किया था हमला

जांच दल ने बताया की इमरान खान पर चार अलग अलग जगह से हमला किया गया था। इस हमले में जिस अपराधी को पकड़ा गया है उसके इलावा तीन और शूटर भी शामिल थे। वज्रीराबाद इलाके में 3 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के दाएं पैर में गोली लगी थी। इस दौरान दो हमलावरों ने वजीराबाद इलाके में एक कंटेनर-माउंटेड ट्रक पर खड़े होकर इमरान खान पर और अन्य लोगों पर गोलियों की बारिश कर दी थी। इमरान खान पर यह हमला तब हुआ जब वह लाहौर से करीब 150 किमी दूर वजीराबाद इलाके में मध्यावधि चुनाव के लिए दबाव बनाने के लिए लंबे मार्च का नेतृत्व कर रहे थे।

Also Read- PAKISTAN को युद्ध की धमकी देते हुए तालिबान ने कहा- ‘जिस तरह भारत के आगे सरेंडर किया, उसी वाकये को दोहराया जाएगा’

हमले के दौरान 13 लोगों को लगी थी गोलियां

जेआईटी दल के एक सदस्य के हवाले से डॉन अखबार ने बताया कि, मौके से गिरफ्तार किए गए संदिग्ध नवीद मेहर द्वारा गोली चलाने के अलावा तीन और अज्ञात शूटरों द्वारा भी गोली चलाई गई थी। शूटरों ने काफी ऊंचाई से गोलियां चलाई थी। बता दें कि, जीआईटी ने अब तक उन पुलिसकर्मियों और कार्यकर्ताओं के बयान दर्ज किए हैं जो उस हमले के दौरान इमरान खान के करीब थे।

Also Read- WEATHER NEWS: ठिठुरन वाली ठंड के बीच IMD ने बारिश का अलर्ट किया जारी, इन राज्यों में बनी रहेगी कोल्ड डे की स्थिति

संयुक्त जांच दल यानी जीआईटी ने कहा कि, विरोध रैली के दौरान इमरान खान को कंटेनर पर लगे ट्रैक में तीन गोलियां लगी। नवंबर में हुए इस हमले के दौरान 13 लोगों को गोलियां लगी थी। जीआईपी में जारी की गई रिपोर्ट में पीटीआई की रैली में सुरक्षा व्यवस्था में बुरे इंतजाम के संकेत भी दिए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।