Home ख़ास खबरें कोई बॉलर नहीं कर सका है IPL 2024 में ‘माही’को आउट, कब...

कोई बॉलर नहीं कर सका है IPL 2024 में ‘माही’को आउट, कब तक कायम रहेगा MS Dhoni का थ्रीलर अंदाज़?

IPL 2024: धोनी के खेलने का अंदाज ऐसा है कि IPL 2024 में 7 मैच खेल लेने के बाद भी कोई बॉलर 42 वर्षीय खिलाड़ी को आउट नहीं कर सका है।

0
MS Dhoni

IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी यानि बेस्ट फिनीशर में से एक, बेस्ट विकेटकीपर में से एक, बेस्ट प्लेयर में से एक। धोनी भारतीय क्रिकेट का ऐसा नाम हैं, जिसे बच्चे हों या बुढे हर कोई जानता है। धोनी के खेलने का अंदाज ऐसा है कि 42 वर्ष की उम्र में इस साल IPL 2024 में 7 मैच खेल लेने के बाद भी कोई बॉलर उन्हेंं आउट नहीं कर सका है। जबकि, वो बैटिंग करते हुए अपने थ्रीलर अंदाज में गेंदबाजों को धो रहें हैं।

क्या यह माही का 2.0 अवतार?

MS Dhoni
MS Dhoni

चेन्नई के ‘थाला’ कहे जाने वाले MS Dhoni ने 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था, उसके बाद उनके शानदार परफॉर्मेंस के कारण 3 साल बाद हीं भारतीय क्रिकेट के हर फॉर्मेट का कप्तान बना दिया गया। उन्होंने अपनी कप्तानी में ICC T20 World Cup 2007, ICC Cricket World Cup 2011 और ICC Champions Trophy 2013 जिताया।

अपनी बैटिंग और विकेटकीपींग स्किल से कैप्टन कूल ने बड़े-बड़े गेंदबाजों और बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाएं हैं। डेब्यू करने कुछ मैच के बाद हीं उन्होंने अपने काबिलियत का लोहा मनवा लिया। धोनी का वही 2005 वाला विंटेज अंदाज अब देखने को मिल रहा है, जो बॉलर्स को पर गेंद पर हवाई फायर दिखाता है, जो फैंस के लिए किसी नॉस्टाल्जिक फिलींग से कम नहीं है। हार्दिक पण्डया के 4 गेंदों पर लगातार 3 छक्कों की मदद से बनाए धोनी के 20 रन अब भी बॉलर्स के लिए एक दहशत भरा माहौल पैदा कर रहा है। इसके अलावा पिछले मैच में उनके 2 अतरंगी छक्कों की बरसात उनके धोनी 2.0 की छवि का संकेत दे रहा है।

क्या कोई बॉलर रोक पाएगा धोनी का विंटेज अंदाज़?

MS Dhoni

इस साल MS Dhoni के विंटेज अंदाज़ को देखते हुए अब सवाल उठने लगा है कि कौन होगा वह बॉलर जो उनके इस हरफनमौला बैटिंग को रोक पाएगा। क्यों कि 7 मुकाबलों में धोनी ने 5 में बैटिंग की है और 255.88 के स्ट्राइक रेट से 87 रन बनाएं हैं। जिसमें 8 गगनचुंबी छक्के भी शामिल हैं। इस साल IPL 2024 में अबतक उनका बेस्ट दिल्ली के खिलाफ 16 गेंदों में 37 रन रहा है। आज देखना दिलचस्प होगा कि LSG के गेंदबाज उनके खिलाफ कौन-सा तरकीब अपनातें हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version