- विज्ञापन -
Homeख़ास खबरेंRepublic Day 2023: क्या बारिश बन सकती है गणतंत्र दिवस परेड में...

Republic Day 2023: क्या बारिश बन सकती है गणतंत्र दिवस परेड में मुसीबत, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

- Advertisement -spot_img

Republic Day 2023: भारत में गणतंत्र दिवस की तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी हैं। राजधानी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया है। वहीं दिल्ली के मौसम में भी आज बदलाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में 26 जनवरी पर बारिश का साया मंडराने लगा है। मौसम विभाग की तरफ से गणतंत्र दिवस के मौके पर बारिश की संभावना जताई गई है।आज से ही दिल्ली में बादल छाए हुए हैं। अगर तापमान की बात करें तो आज का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

बारिश बन सकती है परेड में मुसीबत

दिल्ली के कर्तव्यपथ पर कल परेड देखने के लिए हजारों लोग पहुंच सकते हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस की तरफ से भी सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कर्तव्यपथ पर इस बार परेड में भारत की तीनों सेनाओं सहित 17 राज्यों, छह केंद्र शासित प्रदेशों और अलग-अलग मंत्रालयों की झांकियां निकाली जाएंगी। आसमान में जहां एयरफोर्स के जेट अपने रफ्तार और करतब को दिखाएंगे वहीं जमीन पर अलग – अलग राज्यों की संस्कृति से जुड़ी बेहतरीन झांकियां पेश की जाएंगी। ऐसे में IMD की भविष्यवाणी सच हो सकती है और लोगों के परेड देखने मे खलल पड़ सकता है और इसकी वजह बारिश है।

ये भी पढ़ेंः UP News: Shivpal Singh ने किया मौर्य के बयान का विरोध, सपा ने किया किनारा-रामचरित मानस पर की थी विवादित टिप्पणी

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग की तरफ से जारी आंकड़े को देखें तो गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है। आपको बता दें कि यह बारिश देश के अन्य राज्यों में भी हो सकती है जिसमें पंजाब , हरियाणा , उत्तर प्रदेश , राजस्थान आदि राज्य शामिल है। वहीं पंजाब का बठिंडा इस साल सबसे ज्यादा सर्द वाली जगह में शामिल रहा। मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि जनवरी में बारिश वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण हो होती है।

ये भी पढ़ेंः UPGIS2023: समिट से पूर्व ही ‘गीडा’ को मिले 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव, अकेले गोरखपुर सिटी देगा 50 हजार रोजगार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

- Advertisement -spot_img
Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

[td_block_social_counter facebook="#" manual_count_facebook="16985" manual_count_twitter="2458" twitter="#" youtube="#" manual_count_youtube="61453" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img