शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंCM Bhagwant Mann का राहुल को प्रतियुत्तर - " मुझे पंजाब की...

CM Bhagwant Mann का राहुल को प्रतियुत्तर – ” मुझे पंजाब की जनता ने सीएम बनाया है… आप ने नहीं “

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रतियुत्तर देते हुए राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल जी पंजाब में आप उल्टा सीधा न ही बोलें तो अच्छा है… “मुझे CM पंजाब की जनता ने बनाया है, आप ने नहीं”

सीएम मान बोले जानते हैं रिमोट कंट्रोल

पंजाब में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य होशियारपुर की एक जनसभा में राहुल गाँधी द्वारा सीएम भगवंत मान पर टिप्पणी की गई थी। इस टिप्पणी का प्रतियुत्तर देते हुए सीएम मान ने कहा कि अधूरी जानकारी सदैव खतरनाक होती है। राहुल गाँधी को तो लोकतंत्र और लोकतान्त्रिक मर्यादा के बारे में बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं। हमको ज्ञात है कि कांग्रेस दिल्ली से कैसे रिमोट कंट्रोल सरकार चुनती थी। जिसने पंजाब की जनता द्वारा चुने गए सीएम अमरिंदर सिंह को 2 मिनट में अपमानित करके हटा दिया गया था और अपने रिमोट कंट्रोल से चुने हुए चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब की जनता पर थोप दिया था। यात्रा में कांग्रेस के अध्यक्ष को धक्के पड़ रहे हैं आप बोलते अच्छे नहीं लगते। इस विषय पर आप न ही बोलें तो अच्छा है। ये सब मिडिया में बने रहने के कुप्रयास मात्र हैं। सीएम मान ने कहा कि कांग्रेस के नेता ये भूल रहे हैं कि गांधी परिवार के हाथ देश के लोकतंत्र की हत्या से रंगे हैं। जनता उनके इस अपराध को कभी क्षमा नहीं करेगी। 

आपको बता दें कि जब से भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री बने हैं तभी से समूचा विपक्ष उन पर लक्षित करके टिप्पणियां कर आरोप लगा रहा है कि पंजाब सरकार के सभी बड़े निर्णय दिल्ली से आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा लिए जा रहे है ।  

ये भी पढे़ं: Punjab: CM Mann ने स्वास्थ्य व्यवस्था सही करने के लिए बांटे नियुक्ति पत्र ,कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बोले- ‘पिछली सरकारों की नीयत नहीं…

जानें क्या कहा था राहुल ने

कल सोमवार को कांग्रेस की पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के मध्य होशियारपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने पंजाब के सीएम मान पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप पंजाब के मुख्यमंत्री हैं पंजाब को पंजाब से चलना चाहिए। आपको किसी के रिमोट कंट्रोल में नहीं रहना चाहिए। आपको स्वतंत्र रूप से कार्य करना चाहिए और स्वतंत्र रूप से राज्य चलाना चाहिए।    

केन्द्र पर भी किया राहुल ने वार

अपनी इस सभा में राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर आक्रमण करते हुए  कहा कि देश में घृणा और भय का वातावरण बनाया जा रहा है। मैं इस घृणा के बाजार में प्रेम की दुकान खोलने आया हूं । भाई को भाई से ळड़ाया जा रहा है। मेरी यह यात्रा एक तपस्या की भावना है और इसी कारण लाखों लोग इस यात्रा से जुड़कर हमारे साथ चल रहे हैं । तो यह तपस्या नहीं तो और क्या है ?  

ये भी पढे़: Punjab: अपना वादा पूरा करने के बाद पंजाब के निगम चुनावों में उतरेगी AAP, स्थानीय नेताओं ने आलाकमान को भेजा फीडबैक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories