रविवार, मई 12, 2024
होमख़ास खबरेंAAP की महारैली कर CM Kejriwal ने भरी हुंकार, अध्यादेश कोे बताया...

AAP की महारैली कर CM Kejriwal ने भरी हुंकार, अध्यादेश कोे बताया ‘तानाशाही’

Date:

Related stories

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

CM Kejriwal: दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलटकर लाए गए केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ AAP की एक महारैली हो रही है। इस रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज 11 जून 2023 को पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए केंद्र पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 12 साल पहले हमने इसी मैदान से भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष छेड़ा था। आज फिर से दिल्ली की जनता के अधिकारों को छीनने वाले केंद्र के तानाशाही अध्यादेश के विरोध में हम इस मैदान पर लोकतंत्र और संविधान बचाने को एकजुट हुए हैं। ये रैली संदेश है कि इस देश में अब तानाशाही नहीं चलेगी। आज इस रैली में पंजाब के सीएम भगवंत मान तथा कपिल सिब्बल भी शामिल हुए।

पीएम मोदी पर रहे हमलावर

दिल्ली की प्रशासनिक शक्तियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश खिलाफ केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा लाए गए अध्यादेश से सीएम केजरीवाल खफा हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता सुप्रीम है लेकिन पीएम ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को खारिज कर दिया। अध्यादेश कहता है कि अब जनतंत्र नहीं होगा, केवल तानाशाही चलेगी। पीएम कहते हैं कि जनता वोट किसी को देकर सरकार बनाए, पीएम कहते हैं कि सरकार तो मैं ही चलाऊंगा।

इसे भी पढ़ेः युद्ध में निवाला बने Ukraine के बांध से आई बाढ़ की भयानक त्रासदी, Russia के सामने UN भी हुआ बेबस

हमारे नेताओं को जेल में डाल दिया

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं पूरे देश को कहना चाहता हूं कि ये मत सोचना कि केवल दिल्ली के लोगों के साथ होना है। मुझे अंदर से पता है कि ये मोदी जी का पहला वार है, ऐसे ही अध्यादेश बाकि राज्यों के लिए लाए जाएंगे। जिन्हें हम सभी को अभी रोकना पड़ेगा। इन्होंने हमारे नेताओं को जेल में डाल दिया, सतेंद्र जैन को जेल में डाल दिया, मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया। मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि हमारे पास एक सतेंद्र और एक सिसोदिया नहीं। हमारे पास 100 सतेंद्र जैन, 100 मनीष सिसोदिया है। तुम एक को जेल में डालोगे तो दूसरा आ जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः Uttarakhand में बढ़ते Love Jihad के मामलों के बीच एक्शन में आया शासन और प्रशासन, उठाया बड़ा कदम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories