बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमख़ास खबरेंNew Parliament को लेकर कांग्रेस का एतराज, फिर Rahul Gandhi ने उद्घाटन...

New Parliament को लेकर कांग्रेस का एतराज, फिर Rahul Gandhi ने उद्घाटन पर कह दी बड़ी बात

Date:

Related stories

New Parliament House: भारत का नया संसद भवन सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत उद्घाटन होने को पूरी तरह तैयार है। इसका उद्धघाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 मई 2023 को करेंगे। इसी को लेकर अब मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी ने एतराज जता दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी के हाथों उद्घाटन करने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि उन्हें उद्घाटन नहीं करना चाहिए। उनकी जगह राष्ट्रपति जी को संसद भवन का उद्घाटन करना चाहिए। बता दें पिछले दिनों लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात कर नए सदन का उदघाटन करने का आमंत्रण दिया था।

उद्घाटन को लेकर शुरू हुआ विवाद

कांग्रेस पार्टी ने भारत के नए संसद भवन के उद्घाटन को कराए जाने को लेकर आपत्ति जताई है। उसने कहा है कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत बनाए गए नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी को नहीं करना चाहिए। इसकी जगह राष्ट्रपति द्वारा इस सदन का उद्घाटन होना चाहिए। राहुल गांधी ने इस पर एतराज जताते हुए कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से न कराना, उनकी बेइज्जती है। कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी जयराम रमेश ने तो पीएम मोदी के द्वारा नए सदन के उद्घाटन को लेकर इसे प्रधानमंत्री मोदी की व्यक्तिगत घमंड की योजना बता दिया। उन्होंने एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा “नए संसद भवन के एकमात्र वास्तुकार, डिजाइनर और कार्यकर्ता, जिसका उद्घाटन वे 28 मई को करेंगे। तस्वीर यह बताती है-व्यक्तिगत वैनिटी प्रोजेक्ट।”

इसे भी पढेंःहनुमंत कथा की सफलता से गदगद Baba Bageshwar Dham, पटना से जाते-जाते फिर कह गए बड़ी बात

तारीख को लेकर भी विवाद

जैसे जैसे नए संसद भवन के उदघाटन की तारीख का दिन नजदीक आता जा है। विपक्ष की तरफ से विवादों की शुरुआत शुरू हो गई है। अब नए संसद भवन की उद्धघाटन की तारीख को लेकर एतराज जताया है। विपक्ष का कहना है कि 28 मई 2023 को ही विनायक दामोदर सावरकर का जन्मदिवस है। केंद्र सरकार ने जानबूझकर उदघाटन के लिए इस तारीख को चुना है।

इसे भी पढ़ेंःPakistan Crises: Imran Khan को पाक आर्मी का अल्टीमेटम, बोली-‘देश छोड़ दें या रहें सैन्य कार्रवाई को तैयार’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories