गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंCorona JN.1: भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी, सरकार की...

Corona JN.1: भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी, सरकार की बढ़ी चिंता; महाराष्ट्र में JN.1 वेरिएंट के 5 नए मामले

Date:

Related stories

Corona JN.1: देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत में एक दिन में 628 कोविड के नए मामले सामने आये है। वहीं कुल एक्टिव केस 4000 के पार पहुंच गया है। देश भर में नए वेरिएंट JN.1 मामलों में बढ़ोतरी होने के कारण कोविड-19 के मामले ज्यादा बढ़ गए है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ो के मुताबिक रविवार को 3742 की तुलना में सोमवार को 4054 कोविड-19 के नए एक्टिव केस दर्ज किए गए।

केरल में कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले

आपको बता दें कि पहला JN.1 वेरिएंट का मरीज केरल से ही मिला था। वहीं ताजा आकड़ो की बात करे तो केरल में कुल 128 नए कोविड-19 के मामले सामने आए है। केरल में एक मौत भी हुई है। दूसरे राज्य जहां कोविड के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। कर्नाटक में 73 नए मामले सामने आए है, महाराष्ट्र में 50 केस , राजस्थान में 11 मामले, तमिलनाडु में 9 मामले और तेलंगाना में 8 मामले सामने आए है सरकारी आकड़ो के मुताबिक। इस दौरान महाराष्ट्र में JN.1 वेरिएंट के कुल 5 नए मामले आए है। 30 नवंबर से अभी तक कुल 20 लोगों के सैंपल लिए गए थे। JN.1 वेरिएंट से संक्रमित रोगियों में से एक महिला भी शामिल है। हालांकि उनमे से कोई भी अस्पताल में भर्ती नही है।

कितना खतरनाक है JN.1 वेरिएंट

केंद्र सरकार ने कहा कि कोविड-19 मामलों में मौजूदा बढ़ोतरी चिंता का कारण नही है, और लोगों को घबराने की जरूरत नही हैं। हालांकि सरकार की तरफ से कहा गया है कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाकर ही जाएं। अधिकारियों ने बताया कि JN.1 वेरिएंट के सभी मामले हल्के पाए गए है। मरीज बिना किसी जटिलता के ठीक हो रहे है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories