रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंDA Hike in Assam: होली से पहले असम सरकरा का बड़ा तोहफा,...

DA Hike in Assam: होली से पहले असम सरकरा का बड़ा तोहफा, कर्मचारियों को मिलेगा 4% महंगाई भत्ता

Date:

Related stories

Pak के खिलाफ भारत को मिली जीत पर असम CM ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कांग्रेस पार्टी पर भी ऐसे ली चुटकी! पढ़ें...

Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने भारत और पाकिस्तान के बीच हुए विश्व कप मैच में भारत की जीत को लेकर बड़ी बात कही है। सीएम हिमंता ने इस दौरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है।

Himanta Biswa Sarma: गौरव गोगोई के गंभीर आरोपों पर असम CM बोले- ‘मेरी पत्नी व उनकी कंपनी ने किसी तरह की फाइनेंसियल सब्सिडी नहीं...

Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने गौरव गोगोई के आरोपों पर अपना बयान जारी किया है। हिमंत बिस्व सरमा ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से लिखा है कि "मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि न तो मेरी पत्नी और न ही उनकी कंपनी ने भारत सरकार से किसी भी तरह की फाइनेंसियल सब्सिडी ली है।"

Assam 10TH Board: असम सरकार को 10वीं बोर्ड क्यों करना पड़ा खत्म? छात्रों पर ये पड़ेगा असर

Assam 10TH Board: असम सरकार ने कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा को अगले साल से बंद कर दिया है अब 10वीं की परीक्षा स्कूल स्तर पर ली जाएगी।

Assam Congress की पूर्व महिला नेत्री की शिकायत पर Assam Police का एक्शन, उत्पीड़न के मामले में बीवी श्रीनिवास को किया तलब

महिला कांग्रेस की नेता रही असम की अंगकिता दत्ता की यौन उत्पीड़न की शिकायत पर असम पुलिस ने यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास को आज नोटिस जारी कर दिया। पुलिस ने अंगकिता दत्ता की शिकायत पर श्रीनिवास को 2 मई को सुबह 11 बजे दिसपुर पुलिस स्टेशन में हाजिर होने का समय दिया है।

DA Hike in Assam: जब से केन्द्र सरकार के द्वारा सरकारी कर्मचारियों के Dearness allowance (महंगाई भत्ता) बढ़ाने का एलान किया गया है। तब से यूपी सहित अन्य राज्यों ने भी सरकारी कर्मचारियों के लिए खजाना खोल दिया है। मध्य प्रदेश में DA बढ़ाने की खबरों के बीच असम सरकार ने अपने कर्मचारियों को होली का बड़ा तोहफा दिया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 4 फीसदी DA बढ़ाने का एलान किया है।

असम में सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा 4% महंगाई भत्ता

इस दौरान असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि, “असम सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए 4% डीए की घोषणा की है। डीए अब 50% तक बढ़ गया है। असम सरकार ने फैसला किया है कि, एलपी, एमई, हाई में चौथी श्रेणी के पद की भर्ती स्थानीय इलाके से होगी।”

अन्य एलान भी किए

इतना ही नहीं पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के तहत केंद्र सरकार ने 75,000 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। राज्य में 3000 घरों में सौर पैनल हैं। राज्य सरकार के कर्मचारियों और बिजली बोर्ड के कर्मचारियों के लिए असम सरकार 1% बैंक ऋण देगी। वहीं डीआईपीआर पत्रकार के लिए 1 किलोवाट के सौर पैनल के लिए 5,000 रुपये की अतिरिक्त लागत भी देगा।

असम सरकार की तरफ से की गई इन तमाम घोषणाओं ने कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। बहुत जल्द कर्मचारियों को इनका लाभ मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories