रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंAsia Cup 2023: एशिया कप में मिली हार के बाद श्रीलंकाई टीम...

Asia Cup 2023: एशिया कप में मिली हार के बाद श्रीलंकाई टीम में मची खलबली, इस बेहतरीन प्लेयर से छिन सकता है ताज

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

Ranchi News: मीडिया कप फुटबॉल 2023 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में शंख को हराकर दामोदर बना चैंपियन

Ranchi News: रविवार को मीडिया कप फुटबॉल 2023 के खिताबी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द फाइनल अमोद साहू के एकमात्र गोल की बदौलत एक संघर्षपूर्ण एवं रोमांचक मुकाबले में दामोदर ने शंख को 1-0 से हरा विजेता ट्रॉफी अपने नाम की।

Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत से मिली करारी हार के बाद श्रीलंकाई टीम के अंदर खलबली मची हुई है। टीम के कप्तान दासुन शनाका लगातार पिछले तीन दिनों से आलोचकों की आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में खबरें आ रही है कि श्रीलंकाई टीम के अंदर बड़ा बदलाव हो सकता है। वहीं इसके अलावा कयास लगाए जा रहे हैं कि कप्तान दासुन शनाका को उनके पद से इस्तीफा दे सकते हैं, कप्तान खुद अपना ध्यान बल्लेबाजी पर बढ़ाना चाहते हैं।



एशिया कप में गलत फैसलें की वजह से हो रही आलोचना 

बता दें कि दासुन शनाका के नेतृत्व में श्रीलंकाई टीम एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंची थी मगर कप्तान के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के गलत निर्णय के कारण पूरी टीम मात्र 15.5 ओवर में मात्र 50 रनोंं पर ही धराशायी हो गई। जिसके जवाब में भारत ने यह मैच 10 विकेट से जीत लिया। उस दिन क्लाउडी कंडीशन होने के बाद भी जिस तरह से श्रीलंकाई कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। उस कारण उनकी खूब आलोतना की जा रही है। 

बेहतर रहा है दासुन शनाका का प्रदर्शन

अगर श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका के प्रदर्शन की बात करें तो शनाका के नेतृत्व में ही श्रीलंका ने पिछला एशिया कप जीता था। इसके अलावा उनके कप्तान के तौर पर भी करियर का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। उन्होंने बतौर कप्तान अभी तक 37 मैच खेलें हैं। जिसमें से उन्होंने 23 में जीत दिलाई है। उन्हें 14 मैचों में हार मिली है। जिससे उनकी जीत का प्रतिशत करीब 60 प्रतिशत से ज्यादा है। इसके अलावा उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका को 8 साल बाद और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 साल बाद श्रीलंक को जीत दिलाई थी। इसके अलावा उनके बेहतर प्रदर्शन के कारण ही श्रीलंका एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचा था।   

 देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories