शनिवार, अप्रैल 13, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi: LG सक्सेना पर AAP ने लगाया आरोप, कहा- 'नॉमिनेट हुए 10...

Delhi: LG सक्सेना पर AAP ने लगाया आरोप, कहा- ‘नॉमिनेट हुए 10 एल्डरमैन को स्पेशल नॉलेज नहीं’

Date:

Related stories

Delhi: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना पर आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने एलजी द्वारा एमसीडी में नॉमिनेट एल्डरमैन और पीठासीन की नियुक्ति पर कई सवाल उठाए हैं। इसके अलावा पार्टी ने कंझावाला मामले में दिल्ली पुलिस की कथित निष्क्रियता को देखते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना से इस्तीफे की मांग भी की थी। इसी बीच पार्टी ने आरोप लगाया है कि “एलजी द्वारा नॉमिनेट 10 एल्डरमैन को किसी भी तरह की स्पेशल नॉलेज नहीं है। बल्कि यह लोग बीजेपी के अलग-अलग जिलों के अलग-अलग छोटे पदाधिकारी हैं।”

आप प्रवक्ता ने एल्डरमैन का भाजपा से गिनवाया कनेक्शन

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एल्डरमैन का भाजपा से कनेक्शन गिनवाया है। प्रवक्ता ने कहा कि “मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव जोर जबरदस्ती से कराने की कोशिश हुई है। एलजी के दफ्तर का गलत इस्तेमाल करके बीजेपी चोर दरवाजे से एमसीडी चलाना चाहती है। इसके अलावा नैतिकता के पहाड़ पर चढ़कर एलजी साहब मुख्यमंत्री को पत्र लिखते हैं। यह बेहद निम्न स्तर की राजनीति है। अब सवाल खड़ा होता है कि वह 10 लोग कौन है जिन्हें एलजी गैर कानूनी तौर पर एल्डरमैन नियुक्त किया है?”

एलजी, बीजेपी बेईमानी कर रहे हैं- प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि “संविधान का आर्टिकल 243R कहता है कि वह 10 लोग होंगे, जिन्होंने एडमिनिस्ट्रेशन का अनुभव होगा। लेकिन नैतिकता के पहाड़ पर चढ़कर केजरीवाल को गाली देने वाले एलजी बीजेपी के कार्यकर्ता ढूंढ कर ले आए। एलजी, बीजेपी बेईमानी क्यों कर रहे हैं? क्योंकि वह अपने प्रेसिडेंट, ऑफिसर प्रो टीम मेयर के अंतर्गत मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव कराना चाहते हैं। ताकि आम आदमी पार्टी 5 साल कोर्ट में इनके खिलाफ लड़ती रहे और बीजेपी बेईमानी से 5 साल एमसीडी में सरकार चलाती रहे।”

Also Read- CM KEJRIWAL ने लिखा LG VINAI KUMAR SAXENA को सीधा पत्र, पूछा दिल्ली सीधे राजभवन से चलेगी ?

Also Read- IND VS SL: टी20I सीरीज में फतह हासिल करने के बाद अब 10 जनवरी से होगा ODI सीरीज, यहां जानें कौन है किस पर भारी

दिल्ली नगर निगम के मेयर चुनाव से पहले ही सदन में हुआ था हंगामा

बता दे कि 6 जनवरी को दिल्ली के एमसीडी के मेयर डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव होना था लेकिन चुनावों से पहले ही सदन में हंगामा हो गया आम आदमी पार्टी और बीजेपी सदस्यों के बीच लातूर से चले और कुर्सियां भी फेंकी गई इसके अलावा नगर निगम में तोड़फोड़ भी हुई। इन सब हंगामे के बाद बीजेपी और आम आदमी पार्टी एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories