शुक्रवार, मई 10, 2024
होमख़ास खबरेंKarnataka का नाटक खत्म, कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया पेश,...

Karnataka का नाटक खत्म, कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया पेश, DK Shivkumar ने ये कहकर तोड़ी चुप्पी

Date:

Related stories

Karnataka SSLC Result 2024: KSEAB ने जारी किया 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम, यहां जाने कैसे चेक कर सकते हैं रीजल्ट

Karnataka SSLC Result 2024: कर्नाटक स्कूल एग्जामिनेशन एंड असेसमेंट बोर्ड (KSEAB) ने आज सुबह कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड (SSLC) कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं।

Prajwal Revanna Case में पूर्व CM कुमारस्वामी का बड़ा दावा, SIT को लेकर कह दी ये अहम बात

Prajwal Revanna: देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर लगे यौन शोषण आरोप वाले मामले में लगातार कई खुलासे सामने आ रहे हैं। कर्नाटक में सत्ता पक्ष व विपक्ष इस विषय पर अपनी-अपनी सहूलियत के साथ अपना पक्ष रख रहे हैं।

Karnataka: कर्नाटक में आखिर सीएम पद के लिए 2 दिन चली जद्दोजहद के बाद आज कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया गया। कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम डॉ जी परमेश्वर ने आज पार्टी की तरफ से राजभवन पहुंचकर राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात की। उन्होंने बहुमत प्राप्त कर लेने के बाद कांग्रेस की ओर से राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। आज कांग्रेस ने लंबी जद्धोजहद के बाद सिद्धारमैया को सीएम घोषित कर दिया तथा प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम पद के लिए मना लिया।

वैचारिक सहयोगी दलों को शपथ ग्रहण का न्यौता

कर्नाटक के सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 20 मई 2023 को दोपहप 12:30 बजे आयोजित होगा। इसकी घोषणा कर्नाटक चुनाव प्रभारी रहे रणदीप सुरजेवाला ने की। बता दें डीके शिवकुमार के डिप्टी सीएम के लिए मान जाने के बाद सिद्धारमैया सहित दोनों नेता बैंगलुरु एक साथ दिल्ली से रवाना हुए। केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि सिद्धारमैया के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में समान विचारधारा वाले सहयोगी दलों के नेताओं को न्यौता भेजा जाएगा। दोनों नेताओं सहित कई अन्य नेता भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

ये भी पढेंःRajasthan Politics: कर्नाटक फतह के बाद कांग्रेस चली अब राजस्थान, क्या रोक सकेगी अंदरूनी घमासान ?

कांग्रेस बोली- जीत में दोनों का योगदान

सीएम पद की गुत्थी सुलझाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वेणुगोपाल ने कहा कि सिद्धारमैया तथा शिवकुमार दोनों का जीत में योगदान है और राज्य में कांग्रेस की बड़ी पूंजी हैं। कांग्रेस के लिए सत्ता में जनता की भागीदारी सुनिश्चित करना प्राथमिकता रहेगी। सीएम पद का दावेदार तय होने में हुई देरी पर जवाब देते हुए कहा कि हमारी पार्टी लोकतांत्रिक है। हम तानाशाही में नहीं सहमति में विश्वास रखते हैं।

शिवकुमार ने तोड़ी चुप्पी

सीएम पद पर सिद्धारमैया का नाम तय हो जाने के बाद शिवकुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ी। उनसे उनकी नाराजगी की चर्चाओं के बारे में सवाल करते हुए पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं किसी चीज से दुखी नहीं हूं और क्यों ही होना चाहिए। मुझे कांग्रेस पार्टी के लिए अभी लंबा रास्ता तय करना है।

इसे भी पढ़ेंः Assembly Election 2023: कर्नाटक हार ने किया भाजपा को बेचैन, चार राज्यों में बनाएगी…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories