Home ख़ास खबरें Karnataka का नाटक खत्म, कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया पेश,...

Karnataka का नाटक खत्म, कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया पेश, DK Shivkumar ने ये कहकर तोड़ी चुप्पी

0

Karnataka: कर्नाटक में आखिर सीएम पद के लिए 2 दिन चली जद्दोजहद के बाद आज कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया गया। कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम डॉ जी परमेश्वर ने आज पार्टी की तरफ से राजभवन पहुंचकर राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात की। उन्होंने बहुमत प्राप्त कर लेने के बाद कांग्रेस की ओर से राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। आज कांग्रेस ने लंबी जद्धोजहद के बाद सिद्धारमैया को सीएम घोषित कर दिया तथा प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम पद के लिए मना लिया।

वैचारिक सहयोगी दलों को शपथ ग्रहण का न्यौता

कर्नाटक के सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 20 मई 2023 को दोपहप 12:30 बजे आयोजित होगा। इसकी घोषणा कर्नाटक चुनाव प्रभारी रहे रणदीप सुरजेवाला ने की। बता दें डीके शिवकुमार के डिप्टी सीएम के लिए मान जाने के बाद सिद्धारमैया सहित दोनों नेता बैंगलुरु एक साथ दिल्ली से रवाना हुए। केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि सिद्धारमैया के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में समान विचारधारा वाले सहयोगी दलों के नेताओं को न्यौता भेजा जाएगा। दोनों नेताओं सहित कई अन्य नेता भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

ये भी पढेंःRajasthan Politics: कर्नाटक फतह के बाद कांग्रेस चली अब राजस्थान, क्या रोक सकेगी अंदरूनी घमासान ?

कांग्रेस बोली- जीत में दोनों का योगदान

सीएम पद की गुत्थी सुलझाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वेणुगोपाल ने कहा कि सिद्धारमैया तथा शिवकुमार दोनों का जीत में योगदान है और राज्य में कांग्रेस की बड़ी पूंजी हैं। कांग्रेस के लिए सत्ता में जनता की भागीदारी सुनिश्चित करना प्राथमिकता रहेगी। सीएम पद का दावेदार तय होने में हुई देरी पर जवाब देते हुए कहा कि हमारी पार्टी लोकतांत्रिक है। हम तानाशाही में नहीं सहमति में विश्वास रखते हैं।

शिवकुमार ने तोड़ी चुप्पी

सीएम पद पर सिद्धारमैया का नाम तय हो जाने के बाद शिवकुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ी। उनसे उनकी नाराजगी की चर्चाओं के बारे में सवाल करते हुए पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं किसी चीज से दुखी नहीं हूं और क्यों ही होना चाहिए। मुझे कांग्रेस पार्टी के लिए अभी लंबा रास्ता तय करना है।

इसे भी पढ़ेंः Assembly Election 2023: कर्नाटक हार ने किया भाजपा को बेचैन, चार राज्यों में बनाएगी…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version